उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

GRP ने 458 कांवड़ियों को वापस भेजा, बैन के बावजूद पहुंच रहे धर्मनगरी

कांवड़ यात्रा पर रोक लगने के बावजूद भी विभिन राज्यों से कांवड़िए हरिद्वार पहुंच रहे हैं. वहीं, GRP ने अभी तक 458 कांवड़ियों को बसों में बैठा कर वापस भेज दिया है. फिलहाल पुलिस की ओर से लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

By

Published : Jul 27, 2021, 3:55 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 7:06 PM IST

Haridwar
रोक के बावजूद भी हरिद्वार पहुंच रहे कांवड़िए

हरिद्वार: कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से इस बार कांवड़ यात्रा स्थगित करने का फैसला लिया गया है. लेकिन तमाम बंदिशों के बावजूद भी कांवड़िए हरिद्वार की सीमा के भीतर घुसने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, पुलिस कांवड़ियों को रोकने के लिए लगातार मुस्तैद दिख रही है.

दरअसल, हरिद्वार में कांवड़ यात्रा रद्द होने के बावजूद भी कांवड़िए पहुंच रहे हैं. अभी पुलिस ने ट्रेनों के जरिए हरिद्वार पहुंचे 458 से अधिक कांवंड़ियों को वापस भेज चुकी है. कांवड़ियों को वापस भेजने के लिए GRP की तरफ से हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बसें खड़ी की गई हैं. रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों की सघन तलाशी ली जा रही है. साथ ही स्टेशन पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. ट्रेनों से आने कांवड़ियों को रेलवे स्टेशन पर ही रोक कर उन्हें बसों में बैठाकर हरिद्वार की सीमा के बाहर छोड़ा जा रहा है.

रोक के बावजूद भी हरिद्वार पहुंच रहे कांवड़िए

ये भी पढ़ें: कैबिनेट: कौसानी बनेगा नगर पंचायत, पंतनगर में बनेगा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट

SP जीआरपी मनोज कत्याल ने बताया कि उनकी ओर से लगातार रेलवे स्टेशनों पर अनाउंसमेंट कराया जा रहा है. इसके बावजूद भी पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से हरिद्वार आने वाली ट्रेनों के जरिए कांवड़िए यहां पहुंच रहे हैं.

कत्याल ने बताया कि हरिद्वार, रुड़की और ऋषिकेश में रेलवे स्टेशन के बाहर बसें लगाई गई हैं. आने वाले कांवड़ियों को इन बसों में बैठाकर वापस लौटाया जा रहा है. वहीं, उन्होंने बताया कि दूर-दराज से आने वाले कांवड़ियों का रेलवे स्टेशन पर ही रिजर्वेशन करवाकर ट्रेनों से वापस भेजा जा रहा है.

Last Updated : Jul 27, 2021, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details