उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 26, 2021, 4:39 PM IST

ETV Bharat / state

रोक के बावजूद ट्रेन से हरिद्वार पहुंचे 325 कांवड़िए, पुलिस ने लौटाया

कांवड़ा मेला स्थगित होने के बाद भी कुछ कांवड़िए ट्रेनों के जरिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं. हरिद्वार पुलिस ने विभिन्न ट्रेनों से हरिद्वार पहुंचे 325 कांवड़ियों को वापस भेज दिया.

Haridwar
हरिद्वार पहुंचे कावड़िए

हरिद्वार: कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने पहले ही हरिद्वार कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी थी. सावन में कोई भी कांवड़िया हरिद्वार न पहुंचे इसके लिए पुलिस भी पहले से ही मुस्तैद है. हरिद्वार जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं. हालांकि फिर भी कुछ कांवड़िए चोरी-छिपे या फिर ट्रेनों के जरिए हरिद्वार पहुंच जा रहे हैं. पुलिस उन्हें पकड़कर वापस जिले की सीमा से बाहर छोड़ दे रही है. अभी तक हरिद्वार पुलिस ऐसे 325 कांवड़ियों को जिले की सीमा के बाहर छोड़ चुकी है.

कांवड़ा मेला स्थगित होने के बाद भी कुछ कांवड़िए ट्रेनों के जरिए हरिद्वार पहुंचे रहे हैं. लेकिन हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के कारण वे पुलिस की पकड़ में आ जा रहे हैं. ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने वाले किसी भी कांवड़िए को हरिद्वार में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. ट्रेनों के जरिए हरिद्वार पहुंचे 325 कांवड़ियों को जीआरपी अभीतक वापस लौटा चुकी है.

पढ़ें-धार्मिक स्थलों पर 'मर्यादा' तोड़ना पड़ा भारी, 40 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

हरिद्वार पुलिस ने जिले के तमाम मुख्य रेलवे स्टेशनों के बाहर बसें खड़ी कर रखी हैं. ट्रेनों से हरिद्वार पहुंचने वाले कांवड़ियों को इन बसों में बैठाकर जिले की सीमा के बाहर छोड़ा जा रहा है. बता दें कि हरिद्वार जिले की सीमा कांवड़ियों के लिए पूरी तरह सील है. किसी भी कांवड़िए को जिले की सीमा के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details