उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आप विधायक ने BJP पर लगाया आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप

राम जन्मभूमि के नाम पर घोटाला करने के आरोप पर दिल्ली की जंगपुरा विधानसभा सीट से विधायक प्रवीण कुमार ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है. प्रवीण ने कहा कि बीजेपी लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रही है.

By

Published : Jun 16, 2021, 12:02 PM IST

allegation on BJP
बीजेपी पर आरोप

हरिद्वार: आम आदमी पार्टी के दिल्ली की जंगपुरा विधानसभा सीट से विधायक प्रवीण कुमार ने हरिद्वार में पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की. प्रवीण कुमार ने राम मंदिर के नाम पर हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर बीजेपी पर लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यूपी में राम के नाम पर बने ट्रस्ट में घोटाले ने न केवल देश बल्कि विदेशों में भी भारत की साख को नुकसान पहुंचाया है.

आप विधायक प्रवीण कुमार ने कहा कि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने 2 करोड़ की जमीन को चंद मिनटों बाद 18.5 करोड़ में खरीदकर बड़ा घोटाला किया है. इसका खुलासा आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह द्वारा किया गया. उन्होंने कहा कि एक सुनियोजित साजिश के तहत इस घोटाले को अंजाम दिया गया है.

BJP पर आस्था से खिलवाड़ का आरोप.

ये भी पढ़ें: संजय सिंह बोले- भाजपा राम मंदिर निर्माण में घोटाले का मुद्दा क्यों नहीं उठा रही ?

दरअसल, रामजन्मभूमि की जमीन से लगी एक जमीन पुजारी हरीश पाठक और उनकी पत्नी ने 18 मार्च की शाम सुल्तान अंसारी और रवि मोहन को दो करोड़ में बेची थी. वहीं जमीन सिर्फ चंद मिनट बाद चंपत राय ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से 18.5 करोड़ रुपये में खरीद ली. चंद मिनटों में इतना बड़ा घोटाला वो भी राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा, बीजेपी सरकार और राम मंदिर ट्रस्ट की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करती है.

ये भी पढ़ें: पूरी पारदर्शिता के साथ खरीदी गई जमीन : चंपत राय

बता दें कि, प्रवीण कुमार ने कहा कि इस खरीद में ट्रस्ट पर घोटाले का आरोप इसलिए भी है कि जो जमीन रवि मोहन और एक मुस्लिम शख्स सुल्तान अंसारी से खरीदी, उसकी रजिस्ट्री में ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय गवाह हैं. यही दोनों लोग चंद मिनट बाद 18.5 करोड़ रुपए में खरीदी गई राम जन्मभूमि ट्रस्ट की डील में भी गवाह हैं. इसका मतलब है कि जब बैनामा और रजिस्टर्ड एग्रीमेंट हुआ तब ट्रस्टी गवाह थे.

ये भी पढ़ें: AAP ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट घोटाले की उच्चस्तरीय जांच की मांग

आप विधायक ने बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार दोनों को इस घोटाले के लिए जिम्मेदार ठहराया है. प्रवीण कुमार ने कहा कि इस घोटाले को लेकर आप पूरे देश में आंदोलन चलाएगी. वहीं, आप के केंद्रीय पर्यवेक्षक प्रवीण कुमार की मौजूदगी में कई लोगों ने आप की सदस्यता ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details