उत्तराखंड

uttarakhand

पुरोला से मुस्लिमों का पलायन रोकने की मांग को लेकर सीएम धामी से मिला प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 13, 2023, 4:23 PM IST

उत्तरकाशी के पुरोला में लव जिहाद पर मचे बवाल के बीच मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स के नेतृत्व में सीएम से मिले प्रतिनिधिमंडल ने पुरोला से मुसलमानों के पलायन को रोकने का आग्रह किया. मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने सीएम धामी को एक ज्ञापन भी सौंपा.

Delegation met CM Dhami
पुरोला लव जिहाद

लक्सर: उत्तरकाशी के पुरोला में लव जिहाद मामले में के बाद तनाव की स्थिति है. इलाके से मुसलमानों के पलायन को रोकने के लिए वक्फ बोर्ड चेयरमैन और विधायक मो. शहजाद ने सीएम धामी को ज्ञापन सौंपा.

सीएम धामी से मिला मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल: गौरतलब है कि उत्तराखंड में उत्तरकाशी के पुरोला में लव जिहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों द्वारा पिछले सप्ताह एक स्थानीय लड़की को भगाने की साजिश करते मुस्लिम युवक समेत दो लोगों को पकड़ा था. इसके बाद से ही पुरोला में धरना प्रदर्शन हो रहे हैं. अब अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के स्वामित्व वाली दुकानों पर 15 जून, 2023 से पहले खाली करने और जाने के लिए पोस्टर दिखाई दिए थे.

उत्तरकाशी से मुसलमानों का पलायन रोकने की मांग: उत्तरकाशी जिले में बंद और प्रदर्शन के बाद मुसलमान व्यापारी अपनी दुकानें बंद करके चले गए हैं. शहर में तनाव के बाद भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष को भी शहर छोड़कर जाना पड़ा है. उत्तरकाशी में तनाव के बाद मुसलमानों के हो रहे पलायन को लेकर वक्फ बोर्ड चेयरमैन शादाब शम्स और लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद के प्रतिनिधिमंडल ने सीए धामी से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने मुसलमानों के पलायन को रोके जाने का आह्वान करते हुए ज्ञापन सौंपा है.

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कई पीढ़ियों से पहाड़ पर रहे हैं मुस्लिम: ज्ञापन में कहा गया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पहाड़ के वातावरण को दूषित करने की साजिश की जा रही है. ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. हम उत्तराखंड के पहाड़ों में कई पीढ़ियों से निवास कर रहे हैं. पहाड़ों पर निवास कर रहे मुस्लिम समुदाय विशेष के लोग आज परेशान व डरे हुए हैं.
ये भी पढ़ें: संत बोले- धामी सरकार को बदनाम करने की हो रही है साजिश, पुरोला महापंचायत किसी धर्म के खिलाफ नहीं

ये थे प्रतिनिधिमंडल में शामिल: आज स्थानीय मुसलमानों को असामाजिक तत्वों द्वारा परेशान किया जा रहा है. भय बनाकर उन्हें पलायन करने पर मजबूर किया जा रहा है. प्रतिनिधि मंडल में वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स, लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद, राज्य हज समिति के अध्यक्ष खतीब अहमद, वक्फ बोर्ड सदस्य मोहम्मद अनीश, इकबाल अहमद और नफीस अहमद शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details