उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: हरकी पैड़ी पर डांस पार्टी का वीडियो VIRAL, पुलिस ने काटा चालान

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चालान की कार्रवाई करते हुए हर की पैड़ी क्षेत्र को खाली करा दिया.

By

Published : Jul 3, 2021, 11:00 AM IST

Updated : Jul 17, 2021, 7:57 PM IST

Video Viral
हरकी पैड़ी पर डांस पार्टी

हरिद्वार: पतित-पावनी मां गंगा अब सिर्फ इंसानों के पाप धोने ही नहीं लोगों के लिए मौज मस्ती का अड्डा भी बन गई है. गंगा घाटों पर अब पूजा-अर्चना नहीं बल्कि बाहर से आए लोगों द्वारा पार्टी चलती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, विश्व प्रसिद्ध हरकी पैड़ी पर देर रात हरकी पैड़ी में डांस करते लोगों का वीडियो वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह हरकी पैड़ी पर खुलेआम बेखौफ होकर लोग डांस कर रहे हैं. इन लोगों ने हरकी पैड़ी की धार्मिक मर्यादा को ताक पर रखते हुए जमकर पार्टियां की. वहीं, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तत्कार चालान की कार्रवाई करते हुए क्षेत्र को खाली करा दिया.

हरकी पैड़ी पर डांस पार्टी.

धर्मनगरी हरिद्वार के हरकी पैड़ी में इन दिनों दूसरे राज्यों से आये लोग मौज-मस्ती करते दिख रहे हैं. ये लोग हरकी पैड़ी की धार्मिक मर्यादा को भूलते हुए देर रात गंगा आरती के बाद स्पीकर लगाकर डांस करना शुरू कर दिया. जिसका वीडियो किसी स्थानीय निवासी ने बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस कदर हरकी पैड़ी पर गंगा स्नान के बाद लोगों ने पार्टी की.

ये भी पढ़ें:महिला ने देवर पर लगाया अभद्रता और जान से मारने का आरोप, मुकदमा दर्ज

बता दें कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने यात्रियों पर चालान की कार्रवाई की और पूरे हरकी पैड़ी को खाली करवाया. ये नई बात नहीं है कि जब हरिद्वार में गंगा घाटों पर यात्रियों ने ऐसा किया है. इससे पहले भी कई बार पुलिस ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की है. लेकिन बावजूद इसके तीर्थ यात्री मर्यादा भूल कर यहां पार्टियां करते हैं. इससे पहले भी कई बार हरकी पैड़ी पर हुक्का और दारू पीने का वीडियो वायरल हो चुका है. लेकिन इस बार यहां स्पीकर लगाकर डांस करने का वीडियो सामने आया है.

ये भी पढ़ें: मसूरी में लोग पेयजल समस्या से हलकान, कहा-जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध

वहीं, इस मामले पर हरिद्वार के कोतवाली प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि सूचना पाकर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर चालान की कार्रवाई करते हुए हरकी पैड़ी क्षेत्र को खाली करा दिया. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से हरकी पैड़ी पर माहौल को खराब होने नहीं दिया जाएगा. वहीं, कोतवाली प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि उनके द्वारा हरकी पैड़ी क्षेत्र में रात्रि में गश्त भी बढ़ा दी गई है.

Last Updated : Jul 17, 2021, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details