उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गोकशी मामले में एक शख्स गिरफ्तार, 3 आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार

Cow Slaughter in Laksar लक्सर में पुलिस ने एक शख्स को गोकशी करते हुए दबोचा है. जबकि, उसके तीन साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए. मौके पर प्रतिबंधित मांस और गोकशी से संबंधित उपकरण बरामद हुए हैं. वहीं, सभी आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 1, 2024, 4:42 PM IST

Cow Slaughter
Etv Bharat

लक्सर: हरिद्वार जिले में गोकशी के मामले में थमने के नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन गोकशी के मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारियां भी हो रही है. ताजा मामला लक्सर का है, जहां पुलिस ने गन्ने के खेत से एक शख्स को पकड़ा है. जिसके बाद से प्रतिबंधित मांस और गोकशी के उपकरण बरामद हुए हैं. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. वहीं, मौके से 3 आरोपी भागने में कामयाब हो गए.

बता दें कि गोकशी समेत अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में लक्सर पुलिस ने मखियाली खुर्द बंदे के पास गन्ने के खेत से हसरत नाम के शख्स को दबोचा है. जो अपने साथियों के साथियों के साथ गोकशी कर रहे थे. पुलिस को देखते हुए उसके तीन साथी तो भाग गए, लेकिन हसरत नहीं भाग पाया.
ये भी पढ़ेंःगोकशी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय का बड़ा ऐलान, गाय के हत्यारों का हुक्का पानी होगा बंद

वहीं, पुलिस को मौके पर प्रतिबंधित मांस, गोकशी के उपकरण, दो लोहे की छुरी, एक कुल्हाड़ी, एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी बरामद किया है. आरोपी हसरत लक्सर के जैनपुर खुर्द का रहने वाला है. मामले में लक्सर कोतवाली प्रभारी राजीव राठौर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी हसरत को कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी: उन्होंने बताया कि मामले में तीन लोग फरार चल रहे हैं. जिनमें अफजल उर्फ मोथी पुत्र हासिम, अन्जेम पुत्र हमीद और मुनीर पुत्र सलीम है. जो लक्सर के जैनपुर खुर्द के रहने वाले हैं. तीनों आरोपियों की तलाश की जा रही है. साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. जल्द ही फरार तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details