उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर में गोकशी से पुलिस विभाग में हड़कंप, जांच शुरू

लक्सर के सुल्तानपुर क्षेत्र में गोकशी का मामला सामने आया है. जहां एक ग्रामीण के पालतू गोवंश की चोरी कर उसकी हत्या कर दी गई. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

By

Published : Jan 12, 2020, 8:45 PM IST

Theft news of cow dynasty in Sultanpur area
गोवंश

लक्सर:नगर के सुल्तानपुर क्षेत्र में पालतू गोवंश की चोरी के बाद हत्या कर दी गई. गोवंश के अवशेष गांव के बाहर एक अन्य ग्रामीण के खेत से बरामद हुए हैं. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

लक्सर के सुल्तानपुर क्षेत्र में अज्ञात ने की गोकशी.

जानकारी के अनुसार लक्सर कोतवाली के टीकमपुर गांव निवासी रोशन सिंह ने अपने घर से कुछ दूरी पर गौशाला बनाई है. पुलिस को मिली तहरीर के मुताबिक, बीती रात अज्ञात बदमाशों ने गौशाला में बंधे एक गोवंश की चोरी कर दी. रविवार सुबह जब रोशन पशुओं को चारा डालने के लिए गौशाला गया तो एक गोवंश वहां से गायब मिला. आनन-आनन में उसमें गोवंश की तलाश शुरू की. गोवंश के पैरों के निशान की मदद से वह गांव के बाहर एक ग्रामीण के खेत में पहुंचा. वहां उसे गोवंश के अवशेष मिले.

जिसके बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. इसी दौरान सूचना से पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली. जिसके बाद ग्रामीण रोशन ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी. जिसके बाद से पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड पुलिस चलाएगी ऑपरेशन मुक्ति, भिक्षावृत्ति से मिलेगी बच्चों का मुक्ति

पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा ने बताया कि ग्रामीण की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. गोकशी करने वालों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details