उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना रिपोर्ट आने में हो रही देरी, एमसीडीसी से मिली राहत

हरिद्वार जिले से कोरोना के सैंपल रिपोर्ट आने में देरी हो रही है. हालांकि, अब सैंपल एमसीडीसी को दिया जा रहा है. जहां से रिपोर्ट करीब 48 घंटे के भीतर मिल रही है.

By

Published : Jun 19, 2020, 7:05 PM IST

haridwar news
कोरोना मरीज

हरिद्वारःविभिन्न प्रांतों में फंसे प्रवासियों के वापसी का सिलसिला जारी है. जिन्हें संस्थागत और होम क्वारंटाइन किया जा रहा है. जबकि, कोरोना संदिग्ध लोगों का सैंपल भी लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है, लेकिन उनकी जांच रिपोर्ट आने में देरी हो रही है. इतना ही नहीं कई लोगों का तो क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा हो जाता है, लेकिन सैंपल रिपोर्ट नहीं आ पाती है. ऐसे में जिला प्रशासन को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, अब एमसीडीसी से कुछ राहत मिली है.

कोरोना रिपोर्ट देरी पर बोलते डीएम सी. रविशंकर.

बता दें कि, हरिद्वार जिले से कोरोना के सैंपल जांच के लिए ऋषिकेश स्थित एम्स और दून अस्पताल भेजा जाता था. जहां से रिपोर्ट आने में देरी हो जाती है. हालांकि, अब जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने कोरोना रिपोर्ट जल्दी भेजने के लिए शासन स्तर पर प्रयास किया है. डीएम रविशंकर का कहना है कि यह समस्या पहले जरूर आ रही थी, लेकिन अब सैंपल एमसीडीसी को दिया जा रहा है. जहां से रिपोर्ट करीब 48 घंटे के भीतर मिल रही है. ऐसे में पहले की अपेक्षा काफी सुधार हुआ है.

ये भी पढ़ेंःप्रदेश में आज 25 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 2127 पहुंची संक्रमितों की संख्या, 1423 स्वस्थ

वहीं, प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. आज भी 25 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2127 पहुंच गई है. हालांकि, कई मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं. अभी तक 1423 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं. जबकि, इलाज के दौरान अब तक 26 मरीजों की मौत हो चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि इन मरीजों की मौत अन्य बीमारियों की वजह से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details