उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में भूमि पूजन के बाद अभी तक शुरू नहीं हुआ निगम कार्यालय का निर्माण, जानिए कारण

By

Published : Sep 4, 2021, 2:05 PM IST

हरिद्वार नगर निगम कार्यालय का निर्माण शिलान्यास और भूमि पूजन के बाद अभी तक शुरू नहीं हो पाया है. इसको लेकर मेयर अनीता शर्मा ने तत्कालीन शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Haridwar Municipal Corporation
Haridwar Municipal Corporation

हरिद्वार:नगर निगम कार्यालय हरिद्वार का निर्माण भाजपा और कांग्रेस में टकराव का कारण बना हुआ है. दरअसल, निगम चुनावों से पहले साल 2018 में तत्कालीन शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने नगर निगम के नए कार्यालय का शिलान्यास और भूमि पूजन किया था. 13 करोड़ की लागत से निगम का नया कार्यालय बनकर तैयार होना था, लेकिन निगम कार्यालय का निर्माण अभी तक शुरू नहीं हुआ है. इस पर मेयर अनीता शर्मा मदन कौशिक पर भेदभाव का आरोप लगा रही हैं.

हरिद्वार की मेयर अनीता शर्मा का कहना है कि नगर निगम में कांग्रेस का मेयर होने की वजह से मदन कौशिक ने कार्यालय का निर्माण नहीं होने दिया. मदन कौशिक ने जिस समय नगर निगम के कार्यालय का भूमि पूजन किया था. उस समय भाजपा के मेयर थे लेकिन जनता ने मदन कौशिक के सपनों पर पानी फेरा और चुनाव में उनको चुन कर भेजा.

भूमि पूजन के बाद अभी तक शुरू नहीं निगम कार्यालय का निर्माण.

पढ़ें- संतों ने की उत्तराखंड में गैर हिंदुओं का प्रवेश रोकने की मांग, कहा- सरकार बनाए कानून

अनीता शर्मा का कहना है कि मदन कौशिक ने नगर निगम के कार्यों में बाधा डालना शुरू कर दिया है. वहीं, मुख्य नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती का कहना है कि नए कार्यालय निर्माण के लिए प्रक्रिया चल रही है. जबकि मदन कौशिक ने मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details