उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में कांग्रेस का दफ्तर खाली कराए जाने का मामला, कांग्रेसियों ने कोतवाली में किया हंगामा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 21, 2023, 5:12 PM IST

Updated : Dec 21, 2023, 6:17 PM IST

Congress protest in Haridwar Kotwali हरिद्वार कोतवाली पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया है. इसी बीच उन्होंने कांग्रेस कार्यालय का ताला तोड़कर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस को दो दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार में कांग्रेस का दफ्तर खाली कराए जाने का मामला

हरिद्वार: कांग्रेस कार्यालय का ताला तोड़कर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोतवाली पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया है. इसी बीच कांग्रेस नेताओं ने दो दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कोतवाली बंद करने की चेतावनी दी है.दरअसल मंगलवार को हरकी पैड़ी क्षेत्र के सुभाष घाट पर चल रहे कांग्रेस के कार्यालय को कोर्ट के आदेश पर खाली कराया गया था, लेकिन कांग्रेसियों की ओर से जबरन कार्यालय का ताला तोड़कर कब्जा करने का आरोप लगाया जा रहा है.

केस दर्ज न होने पर किया गया धरना-प्रदर्शन:मामले में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था. जिससे ट्रेड यूनियन के भवन में कांग्रेसियों ने बैठक कर मुकदमा दर्ज नहीं करने पर शहर कोतवाली पर धरना देने का ऐलान किया था. हालांकि मामले में पुलिस ने रात में ही मुकदमा दर्ज कर लिया था. वहीं, हरिद्वार ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने कहा कि पुलिस की ओर से अगर दो दिन के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई, तो कांग्रेस कार्यकर्ता कोतवाली में तालाबंदी करेंगे.

कांग्रेस ने जबरन कब्जा करने का लगाया आरोप:महानगर नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि शासन-प्रशासन के इशारे पर कार्यालय पर कब्जा किया गया है, लेकिन कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. उन्होंने कहा कि आरोपियों की ओर से कांग्रेस कार्यालय पर केवल कब्जा ही नहीं किया गया है, बल्कि उन स्वतंत्रता सेनानियों की निशानी भी छीनने का कार्य किया गया है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए कार्यालय से लड़ाई लड़ी.
ये भी पढ़ें:चौकी इंचार्ज को सस्पेंड करने की मांग पर अड़ा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, पुलिस मुख्यालय का किया घेराव

कांग्रेस ने सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ने की कही बात:कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सड़क से लेकर सदन तक कार्यालय को बचाने की लड़ाई लड़ी जाएगी. कांग्रेस के सभी कार्यक्रम भी उसी स्थान पर होते रहेंगे.
ये भी पढ़ें:उत्तराखंड वन महकमे में पटरी से न उतर जाए व्यवस्था! बीट कर्मियों के नारों से गूंजा मुख्यालय

Last Updated : Dec 21, 2023, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details