उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'BJP सरकार ने घोटाले के अलावा कुछ नहीं किया, तीन मुख्यमंत्री बदलना विफलता का प्रमाण'

रागिनी नायक इन दिनों उत्तराखंड के दौरे पर हैं. हरिद्वार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने भाजपा और आप पर जमकर हमला बोला.

By

Published : Feb 6, 2022, 3:57 PM IST

Updated : Feb 6, 2022, 4:32 PM IST

congress-spokesperson-ragini-nayak-reached-haridwar-for-election-campaign
चुनाव कैंपेन से लिए हरिद्वार पहुंची रागिनी नायक

हरिद्वार: अखिल भारतीय कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक रविवार को हरिद्वार पहुंची. हरिद्वार में रागिनी नायक ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया. साथ ही उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर निशाना साधा. रागिनी नायक ने कहा प्रदेश की भाजपा सरकार ने घोटालों के अलावा प्रदेश में कुछ नहीं किया. सरकार की विफलता का सबसे बड़ा प्रमाण एक साल में तीन मुख्यमंत्री बदलना है.

रागिनी नायक इन दिनों उत्तराखंड के दौरे पर हैं. वह जिलों में जाकर कांग्रेस के लिए कैंपेन चला रही हैं. रविवार को हरिद्वार में उन्होंने भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा इन पांच साल में भाजपा ने राज्य को कर्ज़ के बोझ तले दबा दिया है. हालात ये हैं कि प्रदेश में होने वाला हर नवजात 73 हजार के कर्ज के साथ पैदा हो रहा है. यही, नहीं खुद को पाक साफ बताने वाले भाजपाई, कुंभ में कोरोना टेस्टिंग घोटाला करते हैं.

चुनाव कैंपेन से लिए हरिद्वार पहुंची रागिनी नायक

पढ़ें-आज उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा, कुमाऊं और गढ़वाल में करेंगे जनसभा को संबोधित

रागिनी नायक ने कहा पूरा प्रदेश कोरोना काल में बेरोजगारी की चपेट में है. पहाड़ से लोग पलायन कर रहे हैं. हालात यह है कि इस राज्य में तीन मुख्यमंत्री बदल दिए दिए गए हैं, जोकि प्रदेश सरकार की असफलता को दर्शाते हैं. उन्होंने लोगों से कांग्रेस को जिताने की अपील की. उन्होंने कहा विपक्ष मुक्त लोकतंत्र के बारे में वही सोच सकता है, जिसकी लोकतंत्र में कोई आस्था न हो. उन्होंने कहा पीएम मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बल्कि राजा हैं, जो कोरोनाकाल में हजारों करोड़ उड़ा रहे हैं.

पढ़ें-Uttarakhand Election: उत्तराखंड में 22 सीटें बदल सकती है समीकरण, जानिए सांप्रदायिक मुद्दों पर क्यों हो रही राजनीति

भाजपा के साथ रागिनी ने उत्तराखंड में पैर पसार रही आप को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा दिल्ली में सत्तर सूत्रीय घोषणापत्र लाने वाले अरविंद केजरीवाल अबतक सात वादे पूरे नहीं कर पाए हैं. दिल्ली में महिलाओं और वहां की जनता से जो वादे किए, वे आज तक पूरे नहीं कर पाए.

इनके इलाके में एक दलित लड़की की हत्या कर दी जाती है और उनके पास इतनी फुर्सत नहीं होती कि उस परिवार को सांत्वना देने जाएं. प्रचंड बहुमत से दिल्ली में सरकार बनाने के बावजूद इतना लाचार मुख्यमंत्री कोई दूसरा देखने को नहीं मिल सकता. वहां पर सरकारी कर्मचारी जगह-जगह धरने पर बैठे हैं, लेकिन किसी की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है.

Last Updated : Feb 6, 2022, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details