उत्तराखंड

uttarakhand

डबल इंजन की सरकार में महंगाई से जनता बेहाल, कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Dec 3, 2019, 5:33 PM IST

देश में लगातार बढ़ रहे प्याज के दामों को लेकर कांग्रेसियों ने स्थानीय लोगों के साथ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही कहा कि डबल इंजन की सरकार में जनता प्याज के आंसू रो रही है.

onion prices in roorkee
प्याज के आंसू रो रही जनता.

रुड़की: बढ़ती महंगाई और प्याज के दामों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस के प्रदेश संगठन सचिव विकास त्यागी के नेतृत्व में आजाद नगर चौक पर स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही प्याज हाथ में लेकर बीजेपी सरकार के खिलाफ अपना रोष जताया.

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई और प्याज की कीमतों को लेकर कांग्रेस और आम जनता द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि भाजपा की सरकार लोगों की समस्याएं सुनने का नाम ही नहीं ले रही है. इसी क्रम में कांग्रेसियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर महंगाई को लेकर विरोध जताया.

ये भी पढ़ें:रावत Vs रावत की 'ठंड' वॉर जारी, हरदा के 'गेंठी' का त्रिवेंद्र ने यूं दिया जवाब

कांग्रेस पार्टी के विकास त्यागी ने बताया कि आज देश प्याज के आंसू रो रहा है. प्याज परिवारों से जुड़ा हुआ है. देश में करीब डेढ़ करोड़ टन प्याज प्रतिवर्ष इस्तेमाल किया जाता है. वहीं, इस समय प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. छोटे शहरों में ही प्याज 70 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है तो बड़े शहरों में प्याज 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है.

कांग्रेस कार्यकर्ता विकास त्यागी ने बताया कि प्याज के बड़े हुए दामों का लाभ किसान को नहीं हो रहा है. जबकि, बिचौलिये इसका मुनाफा ले रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार से महंगाई पर काबू करने की मांग उठाई, लेकिन, बीजेपी की डबल इंजन सरकार देश की जनता को धोखा दे रही है और युवाओं के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है. साथ ही किसानों को उनका बकाया भुगतान न देकर सरकार उनका शोषण कर रही है. कांग्रेसियों ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार अपनी इन गलतियों का जल्द से सुधारती तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details