उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सरः जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई, CMO ने आशीर्वाद नर्सिंग होम किया सील

सीएमओ हरिद्वार सरोज नैथानी ने आशीर्वाद नर्सिंग होम में बड़े पैमाने पर खामियां पाए जाने के बाद सील कर दिया है. इस अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद काफी हंगामा मचा था. अंततः प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है.

By

Published : Jan 6, 2020, 8:43 AM IST

image.
सीएमओ हरिद्वार सरोज नैथानी ने किया अस्पताल का निरीक्षण.

लक्सर: बीते 27 दिसंबर को लक्सर के आशीर्वाद नर्सिंग होम में जच्चा-बच्चा की मौत का मामला सामने आया था, जिसे लेकर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया था. बाद में मौके पर पहुंचकर शासन-प्रशासन की टीम ने मामले को शांत कर अस्पताल को कुछ समय के लिए सील कर दिया था.

आशीर्वाद नर्सिंग होम सील हुआ.

इसी के तहत सीएमओ हरिद्वार सरोज नैथानी ने डॉक्टरों की टीम के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल में काफी खामियां देखने को मिली, जिसके बाद अस्पताल को पूरी तरह से सील कर दिया गया.

पढ़ें- देहरादून: स्वच्छता पर निगम प्रशासन की होगी परीक्षा, शुरू होने जा रहा ये काम

सीएमओ हरिद्वार सरोज नैथानी ने बताया कि अस्पताल में जांच के दौरान काफी खामियां पाई गई हैं. अस्पताल में ऑपरेशन करने का कोई भी उचित सामान उपलब्ध नहीं है. साथ ही बच्चों का डॉक्टर भी उपल्बध नहीं है. इसके अलावा अस्पताल से एक्सपायरी दवाइयां और कुछ प्रतिबंधित दवाइयां भी बरामद की गई हैं, जिसके बाद मेडिकल स्टोर, ऑपरेशन थिएटर और अस्पताल को दोबारा पूरी तरह से सील कर दिया गया.

सरोज नैथानी ने बताया कि अस्पताल के चारों ओर गंदगी का अंबार लगा है, जोकि काफी गंभीर विषय है. ऐसे में उन्होंने डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई. उनका कहना है कि इस स्थिति में अस्पताल का चलाना करना नाकाफी होगा, ऐसे में अस्पताल का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details