उत्तराखंड

uttarakhand

देवभूमि में लव जिहाद पर लगेगा ब्रेक, सीएम तीरथ रावत ने दिए संकेत

By

Published : Apr 10, 2021, 5:43 PM IST

Updated : Apr 10, 2021, 6:01 PM IST

लव जिहाद मामले को लेकर अब उत्तराखंड सरकार भी सख्त नजर आ रही है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी लव जिहाद मामलों को लेकर चिंता जाहिर की और जल्द ही कोई ठोस कदम उठाने की बात कही है.

देवभूमि में लव जिहाद पर अब लगेगा ब्रेक
देवभूमि में लव जिहाद पर अब लगेगा ब्रेक

हरिद्वार: देश में लव जिहाद को लेकर कई राज्य सरकारों द्वारा कानून बनाए गए हैं, उसके बावजूद भी लव जिहाद के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. साधु संत और कई संगठन लव जिहाद मामले पर केंद्र सरकार से सख्त कानून बनाने की मांग भी कर रहे हैं. वहीं, उत्तराखंड सरकार भी लव जिहाद को लेकर सख्त नजर आ रही है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी लव जिहाद के मामले को गंभीर माना है और जल्द ही इसको लेकर कोई ठोस कदम उठाने की बात कही है.

देवभूमि में लव जिहाद पर अब लगेगा ब्रेक

ये भी पढ़ें:आज से राजधानी में लगेगा नाइट कर्फ्यू, पुलिस-प्रशासन ने कसी कमर

विश्व हिंदू परिषद की मार्गदर्शन बैठक में साधु संतों ने लव जिहाद को लेकर प्रस्ताव पास किया था. बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री ने भी लव जिहाद के मामले को गंभीर माना. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कहना है कि लव जिहाद का मामला गंभीर है. उत्तराखंड अभी लव जिहाद के मामलों में काफी कम है, लेकिन लव जिहाद के मामले हो रहे हैं, यह गंभीर बात है. इसको लेकर बैठक भी की गई है. जल्द ही इन मामलों को लेकर कोई ठोस कदम उठाया जाएगा. अब देखना होगा उत्तराखंड सरकार लव जिहाद मामलों पर क्या कदम उठाती है.

वही सीएम तीरथ सिंह रावत ने कुंभ मेला क्षेत्र में शराब की दुकानों को बंद करने की बात कही. उन्होंने कहा कि वह फैसला ले चुके हैं और कुछ दिन में सभी ठेके यहां से हट जाएंगे. अगर इसके खिलाफ लोग कोर्ट भी जाएंगे तो हम भी कोर्ट जाएंगे.

Last Updated : Apr 10, 2021, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details