उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारत माता आराधना यज्ञ में सीएम रावत ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- राष्ट्रदेव की होनी चाहिए आराधना

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारत माता जनहित ट्रस्ट द्वारा आयोजित राष्ट्र रक्षा सम्मेलन के भारत माता आराधना यज्ञ में पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

भारत माता आराधना यज्ञ

By

Published : Mar 10, 2019, 8:47 PM IST


हरिद्वारः मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत रविवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे. मुख्यमंत्री यहां भारत माता जनहित ट्रस्ट द्वारा आयोजित राष्ट्र रक्षा सम्मेलन के भारत माता आराधना यज्ञ में शिरकत की. वह पूरे विधि विधान के साथ भारत माता आराधना यज्ञ में सम्मलित हुए एवं पुलवामा में शहीद हुए भारत के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की और भारत माता को पुष्प अर्पित किए.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारत माता आराधना यज्ञ में शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

भारत माता आराधना यज्ञ में हरिद्वार पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भारत माता मंदिर जनहित ट्रस्ट के परमाध्यक्ष स्वामी सत्यमित्रानंद के प्रयास की तारीफ की और कहा कि स्वामी सत्यमित्रानंद कि यह सोच देशकाल परिस्थिति के अनुरूप है.

स्वामी विवेकानंद के कथन को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने भी एक समय पर कहा था कि हमें आने वाले 50 वर्षों में सभी देवी देवताओं की पूजा छोड़कर राष्ट्रदेव की आराधना करनी चाहिए जैसा आज यहां किया जा रहा है और हम इस प्रयास के साथ हैं.

वही स्वामी सत्यमित्रानंद ने कहा कि भारत माता आराधना यज्ञ से देश के वीर शहीदों की आत्मा को शांति मिलेगी. यज्ञ से प्रज्वलित अग्नि से देश के सैनिकों को बल मिलेगा और उनके मनोबल में भी वृद्धि होगी. इस महायज्ञ के माध्यम से देश विरोधी ताकतें भी कमजोर होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details