उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग पूजा समारोह में शामिल हुए CM, महाशिवरात्रि की दी शुभकामना

By

Published : Feb 28, 2022, 1:44 PM IST

Updated : Feb 28, 2022, 4:04 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार पहुंचे. सीएम धामी यहां दिव्य प्रेम सेवा मिशन (Divya Prem Sewa Mission) में आयोजित भगवान शंकर के सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग पूजन के वार्षिक अनुष्ठान में सम्मिलित हुए. सीएम धामी ने इस अवसर पर उत्तराखंडवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्तता जताई.

cm pushkar singh dhami reached haridwar
हरिद्वार पहुंचे सीएम धामी

हरिद्वार:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले राजाजी नेशनल पार्क स्थित सुरेश्वरी देवी मंदिर में जाकर माथा टेका. इसके बाद सीएम धामी ने दिव्य प्रेम सेवा मिशन (Divya Prem Sewa Mission) में आयोजित भगवान शंकर के सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग पूजन के वार्षिक अनुष्ठान में शिरकत की. वहीं, सीएम जगद्गुरु शंकराचार्य राज राजेश्वरानंद आश्रम भी गए.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिवलिंग पर जलाभिषेक के अलावा आरती में भी हिस्सा लिया. बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि वह खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें पूर्णाहुति कार्यक्रम में आने का अवसर मिला. इस दौरान उन्होंने उत्तराखंडवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं भी दीं. सीएम ने कहा कि भगवान भोले शंकर सभी को सुखी और निरोगी रखें.

शिवलिंग पूजा समारोह में शामिल हुए सीएम धामी.

यूक्रेन में फंसे छात्रों को सकुशल लाने के प्रयास जारी: सीएम योगी ने कहा कि यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के छात्रों को सकुशल लाने के लिए हर स्तर पर प्रयास जारी हैं. लगातार नोडल अधिकारी विदेश मंत्रालय, दूतावास और सुरक्षा सलाहकार के साथ ही अभिभावकों से संपर्क साधे हुए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान भोले शंकर और मां सुरेश्वरी देवी से यही प्रार्थना है कि सभी बच्चे सही सलामत वतन वापसी करें.

ये भी पढ़ें:Russia-Ukraine War: यूक्रेन से टिहरी पहुंचीं अदिति कंडारी, ETV भारत को बयां किए हालात

जीत को लेकर सीएम धामी आश्वस्त: 10 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं. इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं. सीएम ने कहा कि पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी, इसमें कोई संशय नहीं है.

Last Updated : Feb 28, 2022, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details