उत्तराखंड

uttarakhand

विहिप मार्गदर्शक मंडल की बैठक में सीएम धामी ने मांगा संतों का आशीर्वाद, तीन दिवसीय दौरे पर हुए दिल्ली रवाना

By

Published : May 26, 2023, 11:50 AM IST

Updated : May 26, 2023, 2:04 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना हो गए हैं. सीएम धामी कल नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगे. 28 मई को संसद के नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इससे पहले आज सीएम हरिद्वार में विहिप मार्गदर्शक मंडल की बैठक में पहुंचे. सीएम धामी ने संतों से आशीर्वाद मांगा.

cm pushkar singh dhami
विहिप मार्गदर्शक मंडल की बैठक

सीएम धामी ने मांगा संतों का आशीर्वाद

हरिद्वार:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार में चल रही विश्व हिंदू परिषद की दो दिवसीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे. श्री कृष्ण आश्रम कनखल में चल रही इस बैठक में पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी संतों का माल्यार्पण करके स्वागत किया और उनका आशीर्वाद लिया.

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में सीएम

सीएम धामी ने संतों से मांगा आशीर्वाद: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धाम ने संतों से अपना आशीर्वाद बनाए रखने और उनको दिशा निर्देश देते रहने की अपेक्षा की. ताकि वह उत्तराखंड और देश के लिए और धर्म अध्यात्म और सनातन के लिए कार्य करते रहें. साधु संतों ने उत्तराखंड में लैंड जिहाद के खिलाफ लिए फैसले पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सम्मान भी किया.

सीएम धामी ने संतों को पहनाई माला

मुख्यमंत्री बोले- संतों की अपेक्षा पूरी होगी: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस दौरान कहा कि संतों ने जो उनसे अपेक्षा की हैं, उनको पूरा करने का कार्य करेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड ऐसा राज्य बनने जा रहा है जो समान नागरिक संहिता को लागू करेगा. इसका काम लगभग पूरा हो गया है, जो 30 जून तक मिल जाएगा.

संतों ने लैंड जिहाद पर एक्शन को लेकर सीएम को सम्मानित किया

समान नागरिक संहिता लागू होने के बाद और देश में सभी धर्म संप्रदाय और संतों के लिए एक ही कानून की व्यवस्था होगी. यह राज्य अन्य राज्यों के लिए मॉडल के रूप में कार्य करेगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र न्यास के सस्ती महामंडलेश्वर परमानंद महाराज कर रहे हैं और बैठक में बड़ी संख्या में संत समाज से जुड़े लोग उपस्थित हो रहे हैं.
ये भी पढ़ें:कल से तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली जाएंगे सीएम धामी, बोले- आने वाले समय में राष्ट्र करेगा कांग्रेस का बहिष्कार

दिल्ली रवाना हुए सीएम धामी:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसके बाद दिल्ली रवाना हो गए. सीएम तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना हुए हैं. उत्तराखंड से सीएम धामी दिल्ली के उत्तराखंड सदन पहुंचेंगे. सीएम धामी कल यानी 27 मई को पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाले नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे. 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह है. उत्तराखंड सीएम धामी भी संसद के नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

संतों से वार्तालाप करते सीएम धामी
Last Updated : May 26, 2023, 2:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details