उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार के वेद निकेतन आश्रम में भागवत कथा में शामिल हुए सीएम धामी, बोले- आपदा को लेकर अलर्ट पर हैं सभी डीएम

हरिद्वार के वेद निकेतन आश्रम में भागवत कथा चल रही है. इस भागवत कथा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की. इस दौरान सीएम धामी ने राज्य में आपदा को लेकर किये जा रहे कामों के बारे में जानकारी दी.

By

Published : Aug 11, 2023, 4:38 PM IST

Updated : Aug 11, 2023, 4:53 PM IST

Etv Bharat
हरिद्वार वेद निकेतन आश्रम पहुंचे सीएम धामी

हरिद्वार वेद निकेतन आश्रम पहुंचे सीएम धामी

हरिद्वार: शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार दौरे पर रहे. हरिद्वार पहुंचे सीएम धामी ने निकेतन आश्रम में आयोजित भागवत कथा में प्रतिभाग किया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा आपदा को देखते हुए हमने सभी जिलों के जिलाधिकारी को अलर्ट मोड पर रखा है. इस दौरान सीएम धामी ने श्रद्धालुओं से मौसम की स्थिति को देखते हुए ही यात्रा करने की अपील की.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा 72 घंटे में मानसून काफी सक्रिय रहा और अतिवृष्टि हुई है. इस कारण प्रदेश के चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पौड़ी, कोटद्वार, दुगड्डा, नैनीताल, हल्द्वानी, रानीबाग, काठगोदाम क्षेत्र, उधम सिंह नगर के सितारगंज, खटीमा, काशीपुर, बाजपुर अनेक स्थान जलमग्न हो गये हैं. जिसके कारण कई जगहों पर सड़कों को नुकसान हुआ है. पेयजल लाइनें बाधित हुई हैं. साथ ही जनहानि भी हुई है. सीएम धामी ने कहा सभी जिलों के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के साथ ही अलर्ट रहने को कहा गया है. सीएम धामी ने चारधाम यात्रियों से मौसम की जानकारी के बाद ही यात्रा प्रारंभ करने की अपील की है.
पढ़ें-अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने किया प्रचंड वार, 'इंडिया' गठबंधन पर बोला हमला, सीएम धामी ने बताया अभिनंदनीय

इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि उत्तराखंड को केंद्र के स्तर से लगातार मदद मिल रही है. इस बार रुक रुक कर कभी किसी स्थान पर तो कभी किसी स्थान पर अतिवृष्टि हो रही है. भूस्खलन के कारण बहुत सारे स्थान पर काफी नुकसान हुआ है. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री लगातार हालातों की जानकारी ले रहे हैं. केंद्र से राज्य को मदद का पूरा भरोसा मिला है. सीएम धामी ने कहा हर परिस्थिति में केंद्र सरकार और राज्य सरकार, उत्तराखंड के नागरिकों के साथ खड़ी हैं.

Last Updated : Aug 11, 2023, 4:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details