उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम ने पैथोलॉजी लैबों पर की छापेमारी

शुक्रवार को जिलाधिकारी के निर्देश के बाद सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम द्वारा हरिद्वार कि तमाम पैथोलॉजी लैबों पर छापेमारी की. दरअसल, प्रशासन को लगातार इन लैबों की शिकायतें मिल रही थी.

By

Published : Aug 7, 2020, 8:48 PM IST

Haridwar
DM के निर्देश के बाद सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम ने की पैथोलॉजी लैबों पर छापेमारी

हरिद्वार: उत्तराखंड में लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या के बाद शासन और प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. हरिद्वार जिला प्रशासन इसमें कोई कोताही बरतना नहीं चाहता है इसी के तहत शुक्रवार को जिलाधिकारी के निर्देश के बाद सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम द्वारा तमाम पैथोलॉजी लैबों पर छापेमारी की कार्यवाही की गई है. दरअसल, प्रशासन को लगातार इन लैबों से कोरोना के टेस्ट होने की शिकायतें मिल रही थी.

पैथोलॉजी लैबों पर छापेमारी.

बता दें कि हरिद्वार में कई पैथ लेब में कोरोना एंटीबॉडी टेस्ट किए जा रहे हैं. इसको लेकर लगातार जिला प्रशासन को शिकायतें मिल रही थी. आज जिलाधिकारी सी रविशंकर के आदेश के बाद इन तमाम लैब पर छापेमारी की कार्रवाई की गई. इस दौरान एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि आज प्रत्येक तहसील में एसडीएम की अध्यक्षता में टीम बनाकर सभी पैथ लैब में निरीक्षण किया गया है. इस दौरान शिवालिक नगर से लेकर हरिद्वार के तमाम क्षेत्रों में निरीक्षण किया गया है और इनके रजिस्टर भी चेक किए गए हैं. हरिद्वार की शुभ मेश पैथ लैब में अनियमितताएं पाई गई है. इनके द्वारा कोरोना की जांच करने की अनुमति ना तो डीएम से ली गई है और ना ही सीएमओ से.

पढ़े-नैनीताल एडीएम कैलाश टोलिया कोरोना पॉजिटिव, असिस्टेंट और ड्राइवर भी संक्रमित

उन्होंने बताया कि आज तकरीबन 14 पैथोलॉजी लैब की जांच की गई है. इस दौरान कई लैब मालिकों का कहना था कि हमारा लाइफ सेल से एमएनयू है, वह हर जगह कोरोना के टेस्ट ले रही है और इनके द्वारा भी सैंपल उनको ही भेजे जाते हैं. वहीं, छापेमारी दौरान लैब स्वामी को निर्देशित किया गया कि जिला प्रशासन की अनुमति के बिना कोरोना एंटीबॉडी टेस्ट ना किया जाए और अगर उसके बावजूद भी कोई करता है तो उनके खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details