उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विवादों में फंसे चिन्मयानंद ने साधी चुप्पी, कहा- 'वहीं' दूंगा जवाब

हरिद्वार पहुंचने पर स्वामी चिन्मयानंद से मीडिया ने बात करनी चाही, पर चिन्मयानंद ने बात करने से मना कर दिया. उन्होंने इतना जरूर कहा कि वे शाहजहांपुर में जवाब देंगे.

By

Published : Aug 28, 2019, 11:16 PM IST

Updated : Aug 29, 2019, 11:51 AM IST

Chinmayananda

हरिद्वार: पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती एक बार फिर विवादों में हैं. शाहजहांपुर के अपने ही कॉलेज की एक छात्रा के लापता होने के मामले में आरोपों से घिरे स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती हरिद्वार आश्रम में हैं. स्वामी चिन्मयानंद पर इस बार अपहरण का आरोप है.

इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद बुधवार को हरिद्वार में जब मीडियो ने पूर्व गृह मंत्री से बातचीत करनी चाही तो उन्होंने बातचीत करने से साफ इनकार कर दिया. हां उन्होंने इतना जरूर कहा कि उन्हें जो कुछ बोलना है वह शाहजहांपुर जाकर बोलेंगे.

एक बार फिर विवादों में फंसे चिन्मयानंद.

पढ़ें-उत्तरकाशी आपदाः 'मौत' के चुंगल से कैसे बच निकले थे राजेंद्र चौहान, सुनिए आपबीती...

इस मामले पर स्वामी चिन्मयानंद मे पत्रकारों पर गुस्सा होते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं कहना है और इतना कहकर वह परमार्थ निकेतन के धर्म गंगा घाट में अपनी कुटिया में चले गए. उन्होंने किसी से मुलाकात नहीं की. गंगा किनारे कुटिया में वे रह रहे हैं. उनके आश्रम में सन्नाटा छाया हुआ है. शाहजहांपुर में पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ छात्रा के अपहरण का केस दर्ज किया गया है.

बता दें कि पूर्व मंत्री पहले भी विवादों में फंसे हैं. उनकी शिष्या ने दुष्कर्म का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था. हालांकि, उस मामले में स्वामी चिन्मयानंद ने गिरफ्तारी पर हाई कोर्ट से स्टे लिया था. इसके बाद वर्ष 2015 में भी महिला के साथ मारपीट मामले में चिन्मयानंद का नाम सामने आया था.

Last Updated : Aug 29, 2019, 11:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details