उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 19, 2019, 7:51 PM IST

ETV Bharat / state

गंगनहर के ऊपर बने पिलर पर बच्चे खेल रहे 'मौत' का खेल, प्रशासन का काम केवल बोर्ड लगाने तक

रुड़की के सिविल लाइन क्षेत्र के सोलानी पार्क स्थित गंगनहर के ऊपर बने सीमेंट के पिलर पर छोटे-छोटे बच्चे मौत के खेल से खेल रहे हैं. जिन्हें अपनी मौत और प्रशासन की कोई परवाह नहीं हैं. उधर, मामले पर प्रशासन बेखबर बना हुआ है.

गंगनहर के ऊपर बने पिलर पर बच्चे खेल रहे 'मौत' का खेल

रुड़कीः गंगनहर में आए दिन किसी न किसी की डूबने की खबर सामने आती रहती है. बावजूद पुलिस प्रशासन घटनाओं को लेकर महज चेतावनी बोर्ड लगाकर खानापूर्ति कर रही है. इन दिनों कुछ बच्चे और युवक सिविल लाइन क्षेत्र में गंगनहर के ऊपर बने सीमेंट के पिलर पर चलते नजर आ रहे हैं. जिससे कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है. उधर, मामले पर पुलिस प्रशासन बेखबर बना हुआ है.

गंगनहर के ऊपर बने पिलर पर बच्चे खेल रहे 'मौत' का खेल.


बता दें कि हर साल गर्मियों के मौसम में गंगनहर में नहाते समय कई युवक डूब जाते हैं. सालाना दर्जन भर से ज्यादा लोगों की डूबने से मौत हो जाती है. बीते दिनों भी गंगनहर पुल पर चढ़कर कुछ लड़के नहर में छलांग लगाते नजर आये थे. जिसपर रुड़की पुलिस ने पुल के आसपास चेतावनी बोर्ड लगाए. जिसके बाद युवकों ने पुल से छलांग लगानी बंद कर दी थी, लेकिन इनदिनों सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के सोलानी पार्क स्थित गंगनहर के ऊपर बने सीमेंट के पिलर पर छोटे-छोटे बच्चे मौत का खेल खेल रहे हैं. जिन्हें अपनी मौत और प्रशासन की कोई परवाह नहीं हैं.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार में चल रहा बडे़ पैमाने पर अवैध शराब का खेल, आबकारी टीम ने नष्ट किए 2 हजार किलो लहन


वहीं, मामले पर एसपी देहात नवनीत सिंह का कहना है कि सोलानी पार्क पर जो युवक सीमेंट के पिलर पर चलते हैं. इनमें कुछ युवकों को तैरना आता है, जबकि कई लोगों को तैरना नहीं आता है. ऐसे में कई अपना संतुलन खो बैठते हैं. जिस कारण युवक नहर में गिर जाते हैं और डूबने से मौत हो जाती है. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस हर समय तैयार रहती है. उन्होंने कहा कि यात्रा सीजन के दौरान कई लोग बाहर से आ रहे हैं, जो नहर में नहाने के लिए उतर रहे हैं. इसके लिए पुलिस पिकेट लगाकर लोगों को चेतावनी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details