उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया नेत्र कुंभ का शुभारंभ

हरिद्वार के ऋषिकुल में आयोजित नेत्र कुंभ का सीएम तीरथ सिंह रावत ने किया शुभारंभ. इस दौरान उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक मौजूद रहे.

By

Published : Mar 14, 2021, 5:33 PM IST

Updated : Mar 14, 2021, 10:31 PM IST

नेत्र कुंभ का शुभारंभ
नेत्र कुंभ का शुभारंभ

हरिद्वार: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने धर्मनगरी में सक्षम संस्था द्वारा ऋषिकुल आयुर्वेदिक विश्विद्यालय में आयोजित नेत्र कुंभ का शुभारंभ किया. इस मौके पर उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद रहे.

हरिद्वार के ऋषिकुल में आयोजित नेत्र कुंभ में पहुंचे तीरथ सिंह रावत ने कहा कि संस्था द्वारा आयोजित नेत्र कुंभ अपने आप में एक अच्छी पहल है. नर सेवा नारायण सेवा ही सच्ची सेवा है. जिसका पालन सक्षम संस्था द्वारा किया जा रहा है. हरिद्वार में होने जा रहे कुंभ को और भी अधिक दिव्य भव्य और सुरक्षित बनाने के प्रयास किए जा रहा हैं.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया नेत्र कुंभ का शुभारंभ.

ये भी पढ़ें:त्रिवेंद्र सरकार के निर्णयों को बदलने पर तीरथ सरकार कर रही विचार

उन्होंने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए किसी भी तरह की बाध्यता को समाप्त किया जा रहा है. अब किसी भी प्रकार की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन केन्द्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया जाना आवश्यक है, जिसके लिए मास्क और सैनिटाइजर अति आवश्यक है.

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि अब कुंभ मेले में शंकराचार्य के लिए मेला क्षेत्र में टेंटो की व्यवस्था भी की जाएगी. जहां पर संत वैरागी आकर अपना डेरा बसाएंगे और श्रद्धालुओं को अपने आशीर्वचन देंगे.

Last Updated : Mar 14, 2021, 10:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details