उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार में लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में सरकारी योजना से लोन दिलाने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी (Haridwar loan fraud) की जा रही है. 4 लोगों ने एक व्यक्ति का लोन कराने के नाम पर उससे लाखों रुपए ठग लिए और लोन भी नहीं कराया. अब पैसा मांगने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी जा रही है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Sep 20, 2022, 1:36 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार:जागरूकता के बाद भी ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. वहीं हरिद्वार में सरकारी योजना से लोन दिलाने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी (Haridwar loan fraud) की जा रही है. ऐसा ही एक मामला सिडकुल थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां 4 लोगों ने एक व्यक्ति का लोन कराने के नाम पर उससे लाखों रुपए ठग लिए और लोन भी नहीं कराया. अब पैसा मांगने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी जा रही है. मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज (Case filed for loan fraud ) कर लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार कृष्णा विहार कॉलोनी (Haridwar Krishna Vihar Colony) डेंसो चौक सिडकुल निवासी राजेंद्र कुमार प्रजापति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी माली हालत पिछले कुछ समय से खराब थी. जिसके लिए वह बैंक से ऋण लेना चाहता था. लेकिन बैंक से लोन ना होने के बाद वह काफी परेशान था. इस दौरान उसकी मुलाकात अश्विनी कुमार से हुई, जिसने प्रधानमंत्री योजना के तहत उसका ऋण स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया. पीड़ित का आरोप है कि आरोपी ने 14 लाख 50 हजार रुपए का लोन स्वीकृत कराने के एवज में 2 लाख 91 हजार रुपए ले लिए और जिसके बाद कोई लोन नहीं कराया.
पढ़ें-केदारनाथ हेली टिकट के नाम पर ₹1 लाख ठगे, गूगल सर्च पर मिले लिंक से हुई धोखाधड़ी

बताया कि इस दौरान अश्विनी ने करतार बख्त, मीनाक्षी और नीरज से भी लोन कराने वाले अधिकारी बताकर मिलाया था. लोन ना होने पर जब इन सभी लोगों से संपर्क किया गया तो इन्होंने उसके साथ बदसलूकी और जान से मारने की धमकी भी दी. थानाध्यक्ष सिडकुल प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि इस मामले (Haridwar loan fraud case) में सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details