उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्थगित हुई चार धाम यात्रा, प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष ने की आर्थिक पैकेज की मांग

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने इस बार भी चार धाम यात्रा स्थगित करने का फैसला लिया है. वहीं, प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष ने एक बयान जारी कर प्रदेश सरकार से व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की है.

By

Published : May 2, 2021, 3:59 PM IST

Updated : May 17, 2021, 1:28 PM IST

Haridwar
स्थगित हुई चार धाम यात्रा

हरिद्वार: उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से चार धाम यात्रा स्थगित कर दी गई है. इससे होटल से जुड़े कारोबारियों में मायूसी छा गई है. वहीं, प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश सरकार ने चार धाम यात्रा स्थगित कर ही दी है तो, अब सरकार को चाहिए कि वो व्यापारियों के लिए तत्काल आर्थिक पैकेज जारी करे.

दरअसल, पिछले साल भी कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके कारण चार धाम यात्रा को स्थगित करना पड़ गया था. वहीं, इस साल भी कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ने के कारण इस बार भी प्रदेश सरकार ने चार धाम यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है. इस फैसले से होटल कारोबारी खासे मायूस हैं. कुंभ के आयोजन के दौरान भी कई बंदिशें थीं, इससे होटल कारोबारियों की उम्मीदें थीं वो भी पूरी नहीं हो पाई थीं. इधर चार धाम यात्रा को कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया है, जिसके बाद सभी बुकिंग लगातार अब कैंसिल हो रही हैं. ऐसे में होटल कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

स्थगित हुई चार धाम यात्रा

ये भी पढ़ें: हरक सिंह रावत ने किया मेडिकल कॉलेज का दौरा, कहा- कोरोना काल में स्थगित करें वैवाहिक समारोह

प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष ने की आर्थिक पैकेज की मांग

उधर, प्रदेश सरकार की ओर से चार धाम पर विराम लगाने के बाद प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में उन्होंने कहा कि सरकार ने चार धाम यात्रा स्थगित कर ही दी है, तो अब सरकार को चाहिए कि व्यापारी वर्ग के लिए तत्काल आर्थिक पैकेज जारी करे और पैसे सीधे व्यापारी के खाते में जाए. उन्होंने कहा कि पिछले साल चार धाम यात्रा स्थगित की गतई, कांवड़ यात्रा पर भी ब्रेक लगाया गया और महा कुंभ भी कई बंदिशों के साथ आयोजित किया गया जिससे छोटे और मंझोले व्यापारियों का व्यापार बुरी तरह से चौपट हो गया है. ऐसे में उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है.

Last Updated : May 17, 2021, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details