उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिरान कलियर की दरगाह पहुंचे केंद्रीय वक्फ परिषद सचिव और सदस्य

मंगलवार को केंद्रीय वक्फ परिषद के सचिव डॉ. एस.ए.एस. नकवी और केंद्रीय वक्फ परिषद की सदस्य डॉ. दरक्षा अन्द्रिबी ने उत्तराखंड का दौरा किया. उन्होंने पिरान कलियर की प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक में चादर और फूल चढ़ा कर देश में अमन की दुआ मांगी.

By

Published : Feb 11, 2020, 5:03 PM IST

Updated : Feb 11, 2020, 5:32 PM IST

etv bharat
केंद्रीय वक्फ परिषद सचिव और सदस्य का उत्तराखंड दौरा.

रुड़की: मंगलवार को केंद्रीय वक्फ परिषद के सचिव डॉ. एस.ए.एस. नकवी और केंद्रीय वक्फ परिषद की सदस्य डॉ. दरक्षा अन्द्रिबी ने उत्तराखंड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने देहरादून में वक्फबोर्ड द्वारा आयोजित कौमी वक्फबोर्ड तरक्कीयाती योजना के अंतर्गत एक दिवसीय सम्मेलन में भी शिरकत की. इसके बाद वे पिरान कलियर पहुंचे.

केंद्रीय वक्फ परिषद के सचिव डॉ. एस.ए.एस. नकवी और केंद्रीय वक्फ परिषद की सदस्य डॉ. दरक्षा अन्द्रिबी ने पिरान कलियर में दरगाह साबिर-ए-पाक में अकीदत और चादर पेश कर मुल्क में अमनो-अमान की दुआ मांगी. डॉ. एस.ए.एस. नकवी ने कहा कि केंद्रीय वक्फ परिषद वक्फ बोर्ड के कामकाज से संबंधित मुद्दों और देश में वक्फ के समुचित प्रशासन से संबंधित मुद्दों के बारे में परामर्श देने के कार्य कर रहा है. उन्होंने उत्तराखंड वक्फबोर्ड की तमाम योजनाओं की जानकारी ली.

केंद्रीय वक्फ परिषद सचिव और सदस्य का उत्तराखंड दौरा.

ये भी पढ़े:रुद्रप्रयागः शिव-पार्वती के विवाह का साक्षी है ये प्राचीन मंदिर, उपेक्षा का हो रहा शिकार

वहीं, सचिव डॉ. एस.ए.एस. नकवी ने कहा कि वक्फ दरगाह साबिर पाक में देश विदेश से लोग आते हैं. जहां दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ाया जाता है. जिसके कारण दरगाह के पास करोड़ों रुपए जमा है. जिसको कौम की तरक्की और कलियर के विकास में लगाना चाहिए. उन्होंने बताया कि पिरान कलियर में शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधा बोर्ड के द्वारा की जानी चाहिए, ताकि कौम को फायदा मिल सके.

Last Updated : Feb 11, 2020, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details