उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिसवालों पर 'तीसरी आंख' से रखी जाएगी नजर, लापरवाही करने पर तुरंत होगी कार्रवाई

हरिद्वार जिले के लिए पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर सभी थानों और कोतवाली में सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश दिया है. जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर नजर रखी जा सके. आदेश के बाद पुलिस अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 14, 2019, 7:48 PM IST

पुलिस थानों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरा.

रुड़की:पुलिस के कामकाज और जनता के साथ हो रहे व्यवहार पर नजर रखने के लिए अब थानों के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. जिसकी मॉनिटरिंग उच्च स्तरीय अधिकारी करेंगे. किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

देहरादून पुलिस मुख्यालय से आदेश मिलने के बाद अब हरिद्वार पुलिस ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है. पुलिस की कार्यशैली पर नजर रखने के लिए अब कोतवाली और थानों के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. जिससे पुलिस और जनता के व्यवहार पर पैनी नजर रखी जा सके. अक्सर लोगों की शिकायत रहती है कि पुलिस का रवैया उनके प्रति अच्छा नहीं रहता. जिसके कारण पीड़ित व्यक्ति अपना पक्ष रखने में असहज महसूस करते हैं.

पुलिस थानों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरा.

पढ़ें-उत्तराखंड में जमीन तलाशने में जुटी सपा, 2004 के बाद पार्टी के किसी भी नेता को नहीं मिली जीत

एसपी देहात हरिद्वार नवनीत सिंह ने बताया कि उनके पास देहरादून मुख्यालय से एक आदेश आया है, जिसमें निर्देश दिये गए हैं कि जल्द से जल्द कोतवाली और थानों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर नजर रखी जा सके. जिसकी निगरानी उच्च स्तरीय अधिकारियों द्वारा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details