उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार में तेज हुई पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट, ये दो दिग्गज हुए हाथी पर सवार

इस बार बसपा पूरी मजबूती से पंचायत चुनाव लड़ने के मूड में है. बसपा का पंचायत चुनावों में अक्सर अच्छा प्रदर्शन रहता है. इस बार भी बसपा के दो नेता, पूर्व विधायक हाजी मौ.शहजाद और चौधरी राजेंद्र एक साथ मिलकर पंचायत चुनाव लड़ने के मूड में हैं.

By

Published : Sep 5, 2020, 3:57 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 8:30 PM IST

BSP
हरिद्वार में तेज हुई पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट

रुड़की:पंचायत चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज होती दिखाई दे रही है. राजनीतिक दल पंचायत चुनाव को लेकर सक्रिय होने के साथ-साथ राजनीतिक गणित के गठजोड़ में जुटे हैं. हरिद्वार पंचायत चुनाव में बसपा का अच्छा प्रदर्शन रहता है. इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार पंचायत चुनाव के दिग्गज माने जाने वाले दो नेता हाथी पर सवार होकर ये चुनावी चौसर जीतने की योजना बना रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार कांग्रेस-भाजपा को बसपा का हाथी पछाड़ने में कारगर साबित होगा.

हरिद्वार में तेज हुई पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट
फिलहाल, हरिद्वार पंचायत चुनाव की अभी तारीख तय नहीं हुई है. मगर कोरोना काल में भी नेता आने वाले चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुट गए हैं. इस बार बसपा पूरी मजबूती से पंचायत चुनाव लड़ने के मूड में है. बसपा का पंचायत चुनावों में अक्सर अच्छा प्रदर्शन रहता है. ऐसे में इस बार भी बसपा के दो नेता, पूर्व विधायक हाजी मौ.शहजाद और चौधरी राजेंद्र एक साथ मिलकर पंचायत चुनाव लड़ने के मूड में हैं.

पढ़ें- शिक्षक दिवस 2020: इन राजनेताओं ने बतौर शिक्षक शुरू किया था अपना सफर, आज बड़े पदों पर हैं आसीन

दोनों नेताओं ने पहले भी हरिद्वार में अपने-अपने खेमे से जिलापंचायत अध्यक्ष बनाये हैं. इसलिए बसपा नेताओं का कहना है कि आने वाले पंचायत चुनावों को मजबूती के साथ लड़ा जायेगा. साथ ही विधानसभा चुनावों में भी बसपा बेहतर प्रदर्शन करेगी.

गौरतलब है कि पूर्व में कांग्रेस में रहते हुए चौधरी राजेन्द्र सिंह ने अपनी भाभी को जिला पंचायत अध्यक्ष बनवा चुके हैं. इसके साथ ही पूर्व में हाजी मौ. शहजाद ने भी अपनी भाभी को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाकर साबित किया था कि वह पंचायत चुनाव के दिग्गजों में से एक हैं. ऐसे में इस बार दोनों नेता हाथी पर सवार होकर जिला पंचायत की जंग को लड़ने के लिए तैयार हैं. जिससे पंचायत चुवान में बसपा की स्थिति बेहतर होती दिख रही है.

Last Updated : Sep 5, 2020, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details