उत्तराखंड

uttarakhand

मदन कौशिक ने आत्मनिर्भर मेले का किया शुभारंभ, स्वदेशी पर दिया जोर

By

Published : Nov 3, 2020, 7:38 AM IST

Updated : Nov 3, 2020, 12:03 PM IST

हरिद्वार में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने आत्मनिर्भर भारत-स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव का उद्घाटन किया. उन्होंने स्वदेशी उत्पादों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने की बात कही.

haridwar news
आत्मनिर्भर मेला

हरिद्वारः शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने ऋषिकुल मैदान में आत्मनिर्भर भारत-स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने मेले में लगे स्टालों का निरीक्षण भी किया. वहीं, मदन कौशिक ने स्टालों में रखे स्वदेशी उत्पादों की सराहना की और स्वयं सहायता समूहों का उत्साहवर्द्धन किया.

मदन कौशिक ने आत्मनिर्भर मेले का किया शुभारंभ.

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत-स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव की शुरुआत हरिद्वार से हुई है. हरिद्वार के कई इलाकों में इस मेले का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इन महोत्सवों में एक भी विदेशी सामान नहीं रखा जाएगा. जब शहर के सभी लोग यहां से सामान खरीदेंगे तो निश्चित रूप से आने वाले समय में आत्मनिर्भर भारत की कल्पना साकार होगी.

आत्मनिर्भर भारत-स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव का शुभारंभ करते मदन कौशिक.

ये भी पढ़ेंःदिवाली में स्वदेशी उत्पादों की बढ़ी मांग, कुम्हार बोले- 'अच्छे दिन आने वाले हैं'

उधर, जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने भी बीएचईएल के सेक्टर-4 स्थित मैदान में आत्मनिर्भर भारत-स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव का फीता काटकर शुभारंभ किया. जिलाधिकारी ने सेक्टर-4 में लगे स्टॉलों का अवलोकन किया. साथ ही स्टॉलों में लगे उत्पादों की सराहना की.

Last Updated : Nov 3, 2020, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details