उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी यमुना पेयजल योजना: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सीएम धामी और अनिल बलूनी का जताया आभार

By

Published : May 16, 2023, 9:31 AM IST

मसूरी यमुना पेयजल योजना के सफल ट्रायल के बाद कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्र, राज्य सरकार और राज्यसभा सांसद बलूनी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि पेयजल योजना का लाभ मसूरी की जनता को लंबे समय तक मिलता रहेगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों से योजना धरातल पर उतर पाई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मसूरी में पेयजल की किल्लत अब खत्म होने जा रही है. क्योंकि यमुना मसूरी पेयजल पंपिंग योजना का सफल ट्रायल हो चुका है. वहीं योजना के लिए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्र, राज्य सरकार और राज्यसभा सांसद बलूनी का आभार जताया है.

केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी यमुना-मसूरी पंपिंग पेयजल योजना के सफल ट्रायल पर मंत्री गणेश जोशी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का आभार जताया है. बता दें कि केन्द्र की 144 करोड़ लागत से बनी यमुना-मसूरी पंपिंग पेयजल योजना का काम पूरा होकर पहला सफल ट्रायल किया जा चुका है. इस योजना में यमुना नदी के पानी को मसूरी चढ़ाया जा रहा है. योजना को बेहद चुनौतियों को पार कर धरातल पर उतारा गया है. परियोजना के सफल ट्रायल पर मसूरी विधायक व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने क्षेत्र की जनता को बधाई दी.
पढ़ें-मसूरी-यमुना पेयजल योजना का कार्य पूरा, शहर में 40 सालों तक नहीं होगी पेयजल किल्लत

साथ ही उन्होंने लोगों को आगामी पर्यटन सीजन के लिए शुभकामनाएं दी. कहा कि इस परियोजना के जरिए से 93 हजार जनता की पेयजल समस्या का समाधान होगा. साथ ही अगले 40 सालों तक मसूरी की पेयजल समस्या को ध्यान में रखते हुए इस योजना का निर्माण किया गया है. इस योजना को धरातल पर उतारने में अपना सहयोग देने वाले राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का भी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आभार जताया है. मंत्री जोशी का कहना है कि सीएम धामी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों से यह योजना धरातल पर उतर पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details