उत्तराखंड

uttarakhand

कुंभ SOP के खिलाफ व्यापारियों का अनोखा प्रदर्शन, पुष्प वर्षा कर यात्रियों का स्वागत

By

Published : Feb 23, 2021, 6:30 PM IST

Updated : Feb 23, 2021, 6:41 PM IST

सरकार द्वारा जारी कुंभ एसओपी के खिलाफ हरिद्वार के व्यापारियों का विरोध जारी है. आज व्यापारियों द्वारा बनाए गए संयुक्त मोर्चा ने अनोखे तरीके से विरोध किया. उन्होंने हरिद्वार स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों पर फूलों की वर्षा कर स्वागत किया.

haridwar protest against kumbh sop
haridwar protest against kumbh sop

हरिद्वारः केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कुंभ 2021 को लेकर जारी की गई एसओपी के खिलाफ हरिद्वार के व्यापारियों द्वारा बनाए गए संयुक्त मोर्चा द्वारा आज रेलवे स्टेशन पर अनोखे तरीके से विरोध जताया गया. उन्होंने बाहर से आने वाले यात्रियों पर फूलों की वर्षा करते हुए स्वागत किया.

SOP के खिलाफ व्यापारियों का अनोखा प्रदर्शन.

बता दें कि कोविड-19 के कारण कुंभ को सीमित किए जाने और कुंभ को लेकर एसओपी जारी किए जाने के सरकार के फैसले के बाद हरिद्वार के व्यापारी लगातार एसओपी का विरोध कर रहे हैं. जिसके चलते हरिद्वार के विभिन्न व्यापारिक संगठनों द्वारा एक संयुक्त मोर्चा बनाकर तीन दिवसीय विरोध श्रृंखला के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पहले दिन हरिद्वार के सुभाष घाट पर धरना-प्रदर्शन किया गया. उसके बाद अगले दिन कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को ज्ञापन दिया गया. उनसे मांग की गई कि सरकार एसओपी में कुछ ढिलाई बरते.

वहीं, अपने विरोध के तीसरे दिन संयुक्त मोर्चा ने आज अनोखे तरीके से अपना विरोध जताया. उन्होंने हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर आने वाले विभिन्न श्रद्धालुओं का पुष्प वर्षा से स्वागत किया. इस मौके पर लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि कुंभ में सरकार द्वारा जो एसओपी जारी की गई है, वह हरिद्वार के व्यापारियों की दशा को और खराब करती दिख रही है. इसलिए मांग करते हैं कि सरकार इस एसओपी में कुछ दिलाई बरते और हरिद्वार आने वाले यात्रियों के मन में जो भय है, उसे दूर करते हुए कुंभ को भव्य रूप से आयोजित कराए.

ये भी पढ़ेंःकुंभ में कोविड सेफ्टी पर HC सख्त, जवाब देने की तैयारी में स्वास्थ्य विभाग

व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि कोविड काल से लॉकडाउन की मार झेल रहा हरिद्वार का व्यापारी पहले से ही परेशान है. अब सरकार द्वारा कुंभ मेले को पहले तो सीमित किया गया और फिर उसके आयोजन को लेकर एसओपी जारी कर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कड़ी पाबंदियां लगाई जा रही हैं. इससे हरिद्वार का व्यापारी बर्बाद होता दिख रहा है. हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं. सरकार से मांग करते हैं कि वह अपनी एसओपी के फैसले को वापस ले. उत्तर प्रदेश के माघ मेले और चुनाव रैलियों की तर्ज पर कुंभ मेले का आयोजन भव्य रूप से कराए.

Last Updated : Feb 23, 2021, 6:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details