उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: ठंड के चलते घरों में सिमटे लोग, व्यापार पर पड़ रहा असर

हरिद्वार इन दिनों शीतलहर और कोहरे की चपेट में है जिसके चलते लोग घरों में रहने को मजबूर हैं. साथ ही भीषण ठंड से व्यापार भी खासा असर पड़ रहा है.

By

Published : Jan 1, 2020, 3:58 PM IST

etv bharat
हरिद्वार में शीतलहर

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार इन दिनों शीतलहर और कोहरे की चपेट में है. आलम ये है कि कोहरे की वजह से विजिबिलिटी ना के बराबर है और दिन के समय भी वाहन सड़कों पर रेंग के चल रहे है. भीषण ठंड के चलते लोग घर में दुबके हुए हैं और इसका असर व्यापार पर भी देखा जा सकता है.

हरिद्वार में शीतलहर का प्रकोप.

एक ओर जहां हरिद्वार में शीतलहर से लोगों को परेशानी हो रही है तो दूसरी ओर व्यापार पर भी ठंड का खासा असर पड़ रहा है. उच्च हिमालयी इलाकों और निचले पर्वतीय जिलों में कड़ाके की ठंड जारी है, जिससे यात्रियों का आना-जाना भी कम हो रहा है. जिसका साफ हरिद्वार के व्यापार पर देखने को मिल रहा है. ठंड के असर को देखते हुए होटल व्यवसायी विभाष मिश्रा का कहना है कि इतनी मंदी का दौर उन्होंने आज तक नहीं देखा. साथ ही रेल यात्रा बाधित होने के कारण भी लोग यहां नहीं आ पा रहे हैं. जिससे व्यापार बिल्कुल चौपट हो गया है.

व्यापारी धीरज अनेजा का कहना है कि दुकान पर बोनी हुए भी काफी दिन हो गए है. सुबह दुकान खोलते है और रात को बंद करते हैं. पूरा दिन दुकान पर खाली बैठना पड़ता है. हरिद्वार में यात्रियों का नामोनिशान तक नहीं है.

ये भी पढ़ें:हरिद्वारः महिलाओं को जागरूक बना रही संकल्प महिला समिति, चला रही कई अभियान

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक शीतलहर जारी रहेगी. उच्च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी होने के आसार हैं. साथ ही यहां रात को तापमान में करीब आधा डिग्री की कमी देखी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details