उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव: BSP ने की उम्मीदवारों की सूची जारी

By

Published : Sep 6, 2022, 5:38 PM IST

हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव को लेकर बीएसपी जिला अध्यक्ष अनूप कुमार सिंह ने 27 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. उन्होंने कहा शेष प्रत्याशियों की भी सूची जल्द जारी कर दी जाएगी. बता दें कि हरिद्वार पंचायत चुनाव के लिए मतदान 26 सितंबर और मतगणना 29 सितंबर को होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) ने हरिद्वार जिला पंचायत सदस्य चुनाव ( Haridwar Panchayat member election)को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी (BSP released First list of candidates) कर दी है. जिसमें 27 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. बीएसपी के जिला अध्यक्ष अनूप कुमार सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी की. जिसमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष शर्मा समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं.

बीएसपी जिला अध्यक्ष अनूप कुमार सिंह ने कहा शेष प्रत्याशियों के नाम भी जल्द घोषित कर दिए जाएंगे. वहीं, संभावना है कि भाजपा और कांग्रेस भी आज देर शाम तक अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है.

BSP उम्मीदवारों की सूची

ये भी पढ़ें:3 दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे दुष्यंत गौतम, हरिद्वार पंचायत चुनाव की रणनीति पर करेंगे बैठक

बता दें कि हरिद्वार में पंचायत चुनाव (Haridwar Panchayat Election 2022) राज्य के शेष 12 जिलों के साथ नहीं होते हैं. राज्य गठन के बाद से ही यह परिपाटी चली आ रही है. हरिद्वार पंचायत चुनाव के लिए मतदान 26 सितंबर और मतगणना 29 सितंबर को होगी. वहीं, 6 से 8 सितंबर तक नामांकन होंगे.

BSP उम्मीदवारों की सूची.

हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव की घोषणा (haridwar district panchayat election announcement) के बाद से ही सरगर्मियां तेज हो गई हैं. हरिद्वार में पिछली त्रिस्तरीय पंचायतों का कार्यकाल गत वर्ष मार्च से लेकर जून तक समाप्त हो गया था. इसके बाद पंचायती राज अधिनियम (Panchayati Raj Act) के प्रविधान के अंतर्गत पंचायतों में छह माह के लिए प्रशासक नियुक्त किए गए, लेकिन चुनाव नहीं हो पाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details