उत्तराखंड

uttarakhand

ग्रामीणों ने राशन डीलर पर लगाया कालाबाजारी का आरोप, लाइसेंस निरस्त करने की मांग

By

Published : Nov 15, 2019, 7:24 PM IST

बहादरपुर खादर गांव के ग्रामीणों ने राशन डीलर पर राशन की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया. वहीं, ग्रामीणों की मांग है कि तुरंत प्रभाव से राशन डीलर का लाइसेंस रद्द किया जाए.

ग्रामीणों ने राशन डीलर पर कालाबाजारी का आरोप.

लक्सर: बहादरपुर खादर गांव के ग्रामीणों ने राशन डीलर पर राशन की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया. इस मामले में ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर एसडीएम से मुलाकात की और राशन डीलर के लाइसेंस को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग की है. वहीं, एसडीएम ने संबंधित विभाग को राशन डीलर की जांच के आदेश दिए हैं.

शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के बहादरपुर खादर गांव के लोग तहसील मुख्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने एसडीएम से राशन डीलर की शिकायत करते हुए कहा कि डीलर माह में एक दो बार ही दुकान खोलता और राशन का वितरित करता है. उनका आरोप है कि ग्रामीणों के लिए आने वाली खाद्य सामग्री की राशन डीलर द्वारा कालाबाजारी कर दी जाती है. साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि डीलर उनके साथ अभद्र व्यवहार करता है.

ग्रामीणों ने राशन डीलर पर लगाया कालाबाजारी का आरोप.

ग्रामीणों का कहना है कि राशन डीलर द्वारा खाद्य सामग्री की कालाबाजारी की शिकायत कई बार वह विभागीय अधिकारियों से कर चुके हैं. लेकिन बावजूद इसके आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर भी ये शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं, शुक्रवार को ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित होकर तहसील मुख्यालय पहुंचे और मामले से एसडीएम को अवगत कराया.

ये भी पढ़ें:ऐसी रही देश की पहली सांसद आदर्श ग्राम कार्यशाला, केवल एक MP ने लगाई हाजिरी

इस मामले में एसडीएम पूरन सिंह राणा का कहना है कि बहादरपुर खादर के ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद संबंधित विभाग को इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. ग्रामीणों के आरोप सही पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details