उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शराब के दाम कम करने पर भड़के बीजेपी विधायक कर्णवाल, सरकार को दी ये नसीहत

उत्तराखंड में शराब सस्ती होने के बाद झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल अपनी ही सरकार से खफा हैं. कर्णवाल शराब सस्ती करने के मामले में सीएम त्रिवेंद्र से मुलाकात करेंगे और सदन में प्रश्न भी उठाएंगे.

By

Published : Feb 26, 2020, 8:48 PM IST

BJP MLA
शराब सस्ती करने पर भड़के कर्णवाल

रुड़की: देवभूमि उत्तराखंड में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग को सदन में उठाने वाले बीजेपी के झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल शराब सस्ती होने पर खफा नजर आ रहे हैं. विधायक कर्णवाल प्रदेश में शराब के दाम कम करने के मामले में मुख्यमंत्री से मिलेंगे और सदन में प्रश्न उठाएंगे.

विधायक देशराज कर्णवाल ने बताया कि वह पहले से ही नशे के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. नशा विरोधी जन जागरण समिति के बैनर तले 1995 से नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके द्वारा कई बार हरियाणा की तर्ज पर शराब बंदी आंदोलन चलाया गया है और विधानसभा में भी शराब बंदी को लेकर प्रश्न उठाया गया है.

शराब सस्ती करने पर भड़के कर्णवाल

ये भी पढ़ें:कैबिनेटः 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर, राजाजी नेशनल पार्क के इको सेंसेटिव जोन में आए 22 गांव

उत्तराखंड कैबिनेट में शराब सस्ती करने पर मुहर लगाई थी. वित्तीय वर्ष में आबकारी राजस्व में आई गिरावट और 100 से ज्यादा शराब की दुकानों का आवंटन नहीं होने से सरकार को अपनी आबकारी नीति में संशोधन करने को मजबूर होना पड़ा. राज्य में शराब की कीमतें करीब 20 फीसदी कम की गईं. उत्तर प्रदेश की तुलना में शराब के दाम करीब 10 फीसदी कम किए गए हैं. प्रदेश में शराब सस्ती होने पर सत्ता पक्ष के विधायक देशराज कर्णवाल ने सवाल उठाया है.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस की लालटेन यात्रा पर यशपाल आर्य का तंज, उजाले की ओर जानी चाहिए रोशनी

देशराज कर्णवाल के मुताबिक उत्तराखंड देवों की भूमि है. यहां नशे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगना चाहिए, उत्तराखंड में देश-विदेश से लोग आते हैं और उत्तराखंड की संस्कृति को नमन करते हैं, इसलिए प्रदेश में किसी भी तरह के नशे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध होना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details