उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सांसद निशंक के जन्मदिन पर BJP कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान, दो हफ्ते तक चलेगा शिविर

हरिद्वार में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया.

By

Published : Jul 15, 2021, 9:49 PM IST

blood donation
रक्तदान शिविर

हरिद्वारः पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) के जन्मदिवस के मौके पर उनके समर्थकों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसका उदघाटन कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने किया. इस शिविर में बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया.

कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रक्तदान महादान है, उनके जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. यदि किसी के दिए हुए एक यूनिट रक्त से किसी मरीज की जान बच जाती है तो उससे बड़ा मानवता का धर्म कोई नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि डॉ. निशंक ने विभिन्न पदों पर रहते हुए देश और प्रदेश की सेवा की है.

ये भी पढ़ेंःन सड़क, न अस्पताल, बुनियादी सुविधाओं से कोसों दूर CM धामी का पैतृक गांव

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के प्रतिनिधि ओमप्रकाश ने बताया कि उनके जन्मदिवस को एक पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है. दो हफ्ते तक ये कार्यक्रम जारी रहेगा. हरिद्वार से रक्तदान शिविर की शुरुआत की गई है. जो आगे दो हफ्ते तक पूरे राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे.

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Union Education Minister) के तौर पर बीते 2 साल से जिम्मेदारी संभाल रहे डॉ. रमेश पोखरियाल 'निशंक' (Dr. Ramesh Pokhriyal 'Nishank') ने सात जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दिया था. वर्तमान में निशंक हरिद्वार संसदीय सीट से सांसद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details