उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोनिल विवाद: बाबा रामदेव के समर्थम में आए बीजेपी नेता, दवा से प्रतिबंध हटाने की मांग

By

Published : Jun 28, 2020, 5:26 PM IST

बीजेपी नेता संजय चोपड़ा ने केंद्र सरकार से कोरोनिल पर लगा प्रतिबंध तत्काल हटाया जाने का मांग की है. मंगलवार को ही बाबा रामदेव ने कोरोनिल को कोरोना वायरस के इलाज की दवा बताते हुए लॉन्च किया था. जिसका पर आयुष मंत्रालय ने प्रतिबंध लगा दिया था.

हरिद्वार
हरिद्वार

हरिद्वार:योग गुरू रामदेव की कंपनी पतंजलि की कोरोनिल पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. कुछ लोग जहां बाबा की इस दवा का विरोध कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों ने इस मामले में बाबा रामदेव का समर्थन भी किया है. हरिद्वार कृषि उत्पादन मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी नेता संजय चोपड़ा में बाबा रामदेव के समर्थन में पैदल मार्च भी निकाला.

बाबा रामदेव के समर्थम में आए बीजेपी नेता

इस दौरान बीजेपी नेता संजय चोपड़ा ने कहा कि योगगुरु बाबा रामदेव ने अपने सार्थक प्रयास से योगक्रांति में उत्तराखंड और हरिद्वार का नाम दुनिया में रोशन किया है. आचार्य बालकृष्ण ने हिमालय की वादियों, गंगा, यमुना समेत पर्वतीय नदियों के आंचल से दुर्लभ जड़ी-बूटियों की खोज कर दुनिया में आयुर्वेद के प्रति विश्वास जगाकर लोगों को स्वस्थ करने की मुहिम चला रखी है.

पढ़ें-'कोरोनिल' पर पहली बार बोले बालकृष्ण, आयुष विभाग से ज्यादा पतंजलि ने किए रिसर्च

चोपड़ा ने कहा कि रामदेव ने कोविड-19 के उपचार के लिए कोरोनिल दवा बनाई है तो इसमें क्या आपत्ति है? अंग्रेजी दवाइयों से कोरोना का उपचार किया जाना असंभव सा होता दिखाई दे रहा है. उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि आयुर्वेद पर आधारित कोरोनिल पर लगा प्रतिबंध तत्काल हटाया जाए.

बता दें कि बीते मंगलवार को ही बाबा रामदेव ने कोरोनिल को कोरोना वायरस के इलाज की दवा बताते हुए लॉन्च किया था. इसके बाद से ही इस दवा को लेकर विवाद बना हुआ है. आयुष मंत्रालय ने पतंजलि आयुर्वेद से कोरोनिल के ट्रायल संबंधी सारी जानकारी मांगते हुए दवा को कोरोना वायरस के इलाज की दवाई के रूप में प्रचारित करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details