उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: रेड जोन में आने से लोगों में बेचैनी, मदन कौशिक ने जल्द ऑरेंज जोन में आने की जताई उम्मीद

हरिद्वार में बीते 12 दिनों से एक भी कोरोना संक्रमित सामने न आने के बावजूद रेड जोन में रखे जाने को लेकर लोगों में बेचैनी देखी जा रही है. वहीं, राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कोशिश ने जल्द ही ऑरेंज जोन में आने की उम्मीद जतायी है.

By

Published : May 2, 2020, 7:14 PM IST

Updated : May 2, 2020, 7:40 PM IST

BJP leader Madan Kaushik
हरिद्वार के ऑरेंज जोन में आने की जतायी उम्मीद.

हरिद्वार: केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के हरिद्वार जिले को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते रेड जोन घोषित किया है. सरकार के इस फैसले को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने भी हरिद्वार के जल्द ऑरेंज जोन में आने की उम्मीद जतायी है.

हरिद्वार के ऑरेंज जोन में आने की जतायी उम्मीद.

हरिद्वार में बीते काफी समय से एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. अभी तक हरिद्वार में कोरोना के सात मामले सामने आये हैं. जिनमें से पांच लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं, हरिद्वार को रेड जोन में रखे जाने को लेकर स्थानीय लोग सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं.

पढ़ें:लॉकडाउन में ठेकों के आगे लटके थे ताले, पीछे से बिकती रही शराब!

सरकार के इस फैसले पर राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि ऐसे मामलों में सभी मानक केंद्र सरकार तय करती है. राज्य सरकार के पास जिलों को वर्ग में विभाजित करने का अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी जोन के लिए भारत सरकार की तरफ से अलग गाइडलाइन बनायी गयी है.

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने उम्मीद जतायी है कि जल्द ही हरिद्वार भी रेड जोन से ऑरेंज जोन में आएगा. उन्होंने कहा कि बीते 12 दिनों से हरिद्वार में एक कोरोना का मरीज नहीं आया है. साथ ही राज्य सरकार की तरफ से हर दिन भारत सरकार को रिपोर्ट दी जा रही है.

Last Updated : May 2, 2020, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details