उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में हुई BJP चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, 6 विधानसभा में 33 विभागों को चुनाव संचालन का जिम्मा

By

Published : Jan 3, 2022, 7:22 PM IST

Updated : Jan 3, 2022, 10:23 PM IST

हरिद्वार की 6 विधानसभा की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई. बैठक भाजपा के उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान इन 6 विधानसभाओं के लिए 33 विभाग बनाए गए हैं जो चुनाव संचालन का जिम्मा संभालेंगे.

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वारः उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने धरातल पर उतरकर उम्मीदवारों की तलाश करनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में हरिद्वार में भाजपा ने चुनाव प्रबंधन के लिए बैठकें करनी शुरू कर दी है. सोमवार को हरिद्वार के भाजपा जिला कार्यालय में 6 विधानसभा की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई. बैठक में भाजपा के उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार और महामंत्री कुलदीप कुमार मौजूद रहे.

सोमवार को हरिद्वार भाजपा जिला कार्यालय में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिले की हरिद्वार, हरिद्वार ग्रामीण, लक्सर, रानीपुर, ज्वालापुर, झबरेड़ा विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता उत्तराखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने की. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पार्टी द्वारा 6 विधानसभाओं के लिए मंडल स्तर के 33 विभाग बनाए गए हैं, जो चुनाव संचालन का कार्य देखेंगे. उन्होंने कहा कि वे भी प्रदेश अध्यक्ष के साथ हर जिले में जा रहे हैं और बैठकें कर रहे हैं. हालांकि, जो जिले बड़े हैं, उन जिलों में दो-दो बैठकें भी की जा रही है.

हरिद्वार में हुई BJP चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक

ये भी पढ़ेंः रुद्रपुर में बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा का हुआ भव्य स्वागत, अजय भट्ट हुए शामिल

इस दौरान उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि भाजपा भारी बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में आएगी और उत्तराखंड में चली आ रहे सत्ता परिवर्तन रिकॉर्ड को तोड़ेंगी. उन्होंने बताया कि चुनाव की तैयारियां सुचारू रूप से चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो रैलियां उत्तराखंड में हो चुकी हैं और चुनाव आते-आते और भी दो से तीन रैलियां होनी बाकी है. उन्होंने कहा कि जब से उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी बने हैं, उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, जिसका फायदा भी भाजपा को चुनाव में होगा. उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में भाजपा पूर्व की अपेक्षा और अधिक सीट लाकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

विभाग संभालेंगे चुनाव संचालन का जिम्माःहरिद्वारजिले की हरिद्वार, हरिद्वार ग्रामीण, लक्सर, रानीपुर, ज्वालापुर, झबरेड़ा विधानसभा सीट पर 33 विभाग बनाए गए हैं जो चुनाव संचालन का जिम्मा संभालेंगे. ये विभाग चुनाव में नेताओं की स्वागत की तैयारी, चुनाव प्रचार में गाड़ियों की व्यवस्था, क्षेत्रों में जन संपर्क अभियान के तहत खर्च वाली सामाग्री, शहर में लगने वाले पोस्टर, बैनर की व्यवस्था आदि देखेंगे.

Last Updated : Jan 3, 2022, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details