उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: जीत के लिए मुर्गियों को दाना डाल रहे BJP प्रत्याशी सुरेश राठौर, बताया शुभचिंतक

By

Published : Jan 29, 2022, 9:50 AM IST

हरिद्वार की ज्वालापुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राठौर जब चुनाव प्रचार के लिए निकलते हैं तो सबसे पहले मुर्गियों और बत्तख को दाना डालते हैं. सुरेश राठौर कहते हैं कि ये सभी पक्षी उनके शुभ चिंतक हैं.

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand assembly elections 2022) के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब प्रत्याशी अपनी जीत के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत गंगा पूजा या अपने आराध्य की आराधना से कर रहे हैं. लेकिन ज्वालापुर विधानसभा सीट (Jwalapur assembly seat) से बीजपी प्रत्याशी सुरेश राठौर (BJP candidate Suresh Rathor) अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत अनोखे अंदाज में करते हैं. सुरेश राठौर घर से निकलने से पहले अपने आराध्य की पूजा करते हैं. साथ ही पक्षियों को दाना डालकर उनसे आशीर्वाद भी लेते हैं.

दरअसल, सुरेश राठौर अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए निकलते हैं तो वो पक्षियों (बत्तख और मुर्गी) को उनके नाम से बुलाकर उनको दाना डालते हैं. उसके बाद चुनाव प्रचार के लिए निकल जाते हैं. सुरेश राठौर का कहना है कि यह सब पक्षी उनके हितैषी और शुभचिंतक है, पक्षियों की भाषा को समझते हैं, पक्षी उनको प्रेरणा देते हैं.

जीत के लिए मुर्गियों को दाना

पढ़ें- CM धामी ने हरीश रावत को बताया कन्फ्यूज, बोले- कांग्रेस ने उन्हें काफी पीछे धकेल दिया

बता दें, 28 जनवरी यानी कल नामांकन का आखिरी दिन था. सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं. अब सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के लिए अपने आराध्य और मां गंगा से जीत की कामना करके घर से चुनाव प्रचार के लिए निकल रहे हैं. 14 फरवरी को इन सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details