उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की कॉलेज में विदेशी छात्रों की पिटाई मामले में बड़ा खुलासा, भाड़े पर बुलाये गये थे गुंडे

गार्ड ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन की ओर से विदेशी छात्रों से हॉस्टल का कमरा खाली करवाने के लिए 15 लोगों को बाहर से बुलाया गया था. इन्हें बकायदा चार सौ रुपये दिहाड़ी भी दी गई.

By

Published : Jul 16, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Jul 16, 2020, 8:59 PM IST

big-disclosure-in-the-case-of-beating-of-foreign-students-in-roorkee-college
रुड़की कॉलेज में विदेशी छात्रों की पिटाई मामले में बड़ा खुलासा,

रुड़की: शिक्षा नगरी रुड़की के इंजीनियरिंग कॉलेज में विदेशी छात्रों की पिटाई मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. प्रकरण से जुड़े एक सुरक्षागार्ड ने खुलासा किया है कि कॉलेज प्रबंधन ने विदेशी छात्रों से हॉस्टल का कमरा खाली करवाने के लिए 15 लोगों को बाहर से चार सौ रुपये दिहाड़ी पर बुलाया था. मगर, देखते ही देखते हालात बिगड़ गये और ये मामला मारपीट तक पहुंच गया. जिसमें ये विदेशी छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए.

दरअसल, विदेशी छात्रों को पीटने वाले सुरक्षा गार्डों में से एक गार्ड को कॉलेज के बाहर कुछ छात्रों ने पकड़ लिया. उन्होंने उसकी वीडियो बनाते हुए उससे पूरे प्रकरण की जानकारी ली. जिसमें गार्ड ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन की ओर से विदेशी छात्रों से हॉस्टल का कमरा खाली करवाने के लिए 15 लोगों को बाहर से बुलाया गया था. इन्हें बकायदा चार सौ रुपये दिहाड़ी भी दी गई. बातचीत करते हुए मामला इतना बढ़ गया कि इन लोगों ने विदेशी छात्रों पर हमला बोल दिया. जिसके बाद जो कुछ हुआ वो सबके सामने है.

रुड़की कॉलेज में विदेशी छात्रों की पिटाई मामले में बड़ा खुलासा,

पढ़ें-विदेशी छात्रों से मारपीट का मामला, NSUI ने कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ किया प्रदर्शन

विदेशी छात्रों की पिटाई वायरल वीडियो मामले में गार्ड के बयान के बाद कॉलेज प्रशासन की भूमिका सवालों के घेरे में है. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारी की है. जिनमें डायरेक्टर, रजिस्ट्रार व असिस्टेंट एडमिन सहित 5 सुरक्षागार्ड शामिल हैं. इस प्रकरण की गंभीरता से जांच की जा रही है.

पढ़ें-रुड़की: दो विदेशी छात्रों की बेरहमी से पिटाई का VIDEO वायरल, डायरेक्टर समेत आठ हिरासत में

बता दें भगवानपुर थाना क्षेत्र के पुहाना में स्थित रुड़की इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में बीते बुधवार को दर्जनभर सुरक्षागार्डों दो विदेशी छात्रों से मारपीट की थी. जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके बाद से ही प्रदेश में ये मामला चर्चाओं में है. मामले को बढ़ता देख पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया है. साथ ही इस मामले में छात्र संगठन भी सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. जबकि, घायल विदेशी छात्रों का अभी निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

Last Updated : Jul 16, 2020, 8:59 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details