उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दलित युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, भीम आर्मी ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रशासन को दी चेतावनी

उत्तराखंड में दलित युवक की मौत का मामला अब तूल पकड़ लिया है. वहीं, इसको लेकर शुक्रवार को भीम आर्मी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रशासन को चेतावनी दी और कहा कि अगर जल्द इस मामले में पीड़ितों को न्याय नहीं मिला तो भीम आर्मी उग्र आंदोलन करेगी.

By

Published : May 10, 2019, 4:58 PM IST

Photo of Bheem Army

रुड़की: टिहरी जिले के बसान गांव में दलित युवक की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. जिसको लेकर शुक्रवार को भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महकार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. महकार सिंह ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस मामले में जल्द कोई कार्रवाई नहीं हुई तो भीम आर्मी प्रदेश में उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगी.

भीम आर्मी ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रशासन को दी चेतावनी

बता दें कि 26 अप्रैल को जितेंद्र अपनी मौसी की लड़के की शादी में टिहरी गया हुआ था. जहां सवर्णों के साथ बैठकर खाना खाने को लेकर दलित युवक जितेन्द्र और सवर्णों युवकों के बीच कहा सुनी हो गयी. कहा सुनी इतनी बढ़ गई कि स्वर्ण युवकों ने दलित युवक की जमकर पिटाई की. जिसके बाद जितेन्द्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी एक हफ्ते बाद मौत हो गई.

पढ़ें- दलित हत्याकांड में अनुसूचित जाति आयोग ने दी SSP को चेतावनी, हफ्तेभर में मांगी जांच रिपोर्ट

भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महकार सिंह ने कहा कि पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से उचित मुआवजा दिया जाए. उन्होंने कहा कि अगर पीड़ितों को जल्द इंसाफ नहीं मिला तो वो प्रदेश में सवर्णों के खिलाफ आंदोलन करेंगे.
आपको बता दें कि इस मामले में अभी तक पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जबकि, बाकी फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details