उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 26, 2021, 9:32 PM IST

Updated : Sep 27, 2021, 6:41 AM IST

ETV Bharat / state

'सत्ता परिवर्तन रैली' में बोले चंद्रशेखर आजाद, बीजेपी पिछड़ों की सबसे बड़ी दुश्मन

भीम आर्मी अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मंगलौर में सत्ता परिवर्तन रैली में शिरकत की और जमकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा.

bhim-army-president-chandrashekhar-azad-reached-mangalore
मंगलौर पहुंचे भीम आर्मी अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद

रुड़की:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आजाद समाज पार्टी ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी कड़ी में आज आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण आज मंगलौर पहुंचे. इस दौरान भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. चन्द्रशेखर के साथ हजारों की संख्या में भीड़ पहुंची. यहां चन्द्रशेखर आजाद ने सत्ता परिवर्तन रैली का आगाज किया.

बता दें आजाद समाज पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी मैदान में उतारने की बात कही है. आजाद समाज पार्टी मंगलौर विधानसभा से काजी मोनिस के नाम की घोषणा कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

मंगलौर पहुंचे भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने कहा हिटलरशाही भाजपा की सरकार सबक सिखाने का समय आ गया है, अब दलित और मुस्लिम मिलकर ऐसी सरकार चुनेंगे जो गरीबों पिछड़ों की सरकार होगी. चंद्रशेखर ने कहा कि भाजपा जैसी ज़ालिम पार्टी ने इस देश और प्रदेश को बर्बाद कर दिया है. अब समय आ गया है कि दलित और मुस्लिम मिलकर आजाद समाज पार्टी को जिताने का काम करें. उन्होंने कहा आने वाला समय आज़ाद समाज पार्टी का है, अपनी ताकत को समझो.

मंगलौर पहुंचे भीम आर्मी अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद

जनसभा को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर यहीं नहीं रुके, उन्होंने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जिन लोगों को सत्ता में होना चाहिए था, वह आज सड़क पर घूम रहे हैं और जिन्हें सड़क पर होना चाहिए था वह आज हकूमत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब तक दलित समाज और मुस्लिम समाज एक जुट नहीं होगा ये जंग नहीं जीती जा सकती. भाजपा की जालिम सरकार ने भाई-भाई को लड़ाया है, दलितों और मुस्लिमो पर बड़े पैमाने पर अत्याचार किये हैं. अगर, ऐसा ही चलता रहा तो आपसे वोट का अधिकार भी छीन लिया जाएगा.

वहीं, युवाओं की भीड़ से गदगद चंद्रशेखर ने कहा कि आज सभी युवा कार्यकर्ता जिम्मेदारी लेकर जाएंगे कि आजाद समाज पार्टी को गांव-गांव में मजबूत करना है. आजाद समाज पार्टी ज़िला हरिद्वार से सत्ता परिवर्तन का बीड़ा उठाएगी जो लोग सत्ता का सुख भोग चुके हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना है. चंद्रशेखर ने मंच से मंगलौर विधानसभा से काज़ी मोहम्मद मोनीष के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि काज़ी मोनीष युवा हैं, काबिल हैं इसलिए मोनीष को मंगलौर से जिताने का काम करें.

पढ़ें-हरीश रावत की चाहत ने ली 'अंगड़ाई', उत्तराखंड में देखना चाहते हैं 'दलित' मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य राज्य में सत्ता परिवर्तन कर गरीबों का राज स्थापित करना है. उन्होंने कहा बीजेपी पिछड़ों की सबसे बड़ी दुश्मन है. चंद्रशेखर आजाद ने कहा गरीबों और वंचितों को मौजूदा सरकारों ने नकार दिया है. उन्होंने कहा हमारी पार्टी सभी को रोटी, कपड़ा, मकान, चिकित्सा, शिक्षा और रोजगार देने का मुद्दा लेकर जनता के बीच जा रही है. उन्होंने कहा आजाद समाज पार्टी, दलित समाज व पिछड़े वर्ग के लिए काम करने में जुटी है.

Last Updated : Sep 27, 2021, 6:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details