उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भीम आर्मी का 23 फरवरी को भारत बंद का ऐलान, प्रमोशन में आरक्षण को लेकर करेंगे विरोध

भीम आर्मी ने 23 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है. इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ता जुलूस निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपेंगे.

By

Published : Feb 20, 2020, 8:33 PM IST

laksar news
भीम आर्मी

लक्सरःआगामी 23 फरवरी को भीम आर्मी ने भारत बंद का ऐलान किया है. जिसमें प्रमोशन में आरक्षण को लेकर विरोध किया जाएगा. भीम आर्मी के जिला प्रवक्ता दीपक मौर्य ने कहा कि सरकार प्रमोशन में आरक्षण खत्म करती है तो एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग बेरोजगार हो जाएगा. सरकार देश के संविधान को बदलकर वंचितों के अधिकार छीनने का प्रयास कर रही है. जिसके विरोध में भारत बंद का आह्वान किया गया है.

दीपक मौर्य ने कहा कि वंचित और दबे कुचले वर्ग के अधिकारों को छीनने का प्रयास किया जा रहा है. आज भी एक बड़ा वर्ग समाज की मुख्यधारा से कटा हुआ है. इस शोषित वर्ग को न्याय और समान अवसर मिल सके, इसके लिए संविधान में आरक्षण की व्यवस्था की गई है. लेकिन, केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर संविधान को बदलकर शोषित व दबे कुचले वर्ग को मिले अधिकार छीनने का प्रयास कर रही है.

भीम आर्मी का 23 फरवरी को भारत बंद का ऐलान.

ये भी पढ़ेंःयात्रियों को झटकाः मार्च तक बंद रहेगा देहरादून रेलवे स्टेशन से इन ट्रेनों का संचालन

उन्होंने बताया कि रविवार को संगठन के कार्यकर्ता सुबह 11 बजे रुड़की बस स्टैंड के पास इकट्ठा होंगे. इसके बाद बालावाली तिराहे से जुलूस निकालते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपेंगे. साथ ही कहा कि आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details