उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारत माता आराधना यज्ञ में आहुति डाल शहीदों को दी श्रद्धांजलि, स्वामी सत्यमित्रानंद बोले-जात-पात से उठें ऊपर

श्रीनगर-जम्मू के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के आत्मा की शांति के लिए हरिद्वार में भारत माता आराधना यज्ञ का आयोजन किया गया. इस दौरान देश के अलग-अलग राज्यों से आये हजारों लोग इसके साक्षी बने और शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Mar 13, 2019, 7:59 PM IST

हरिद्वार भारत माता आराधना यज्ञ

हरिद्वारःपुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों की आत्मशांति के लिए चल रहा भारत माता आराधना यज्ञ का समापन हो गया है. भारत माता मंदिर ट्रस्ट द्वारा आयोजित यज्ञ बीते 9 मार्च से चल रहा था. इस दौरान देशभर के हजारों लोगों और साधु संतोंने यज्ञ में आहुति देकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. वहीं, भारत माता मंदिर ट्रस्ट के परमाध्यक्ष स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज ने लोगों से जाति और धर्म से ऊपर उठकर एकजुट रहने की अपील की.


गौर हो कि बीते 14 फरवरी को श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अवंतिपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये. जिसमें उत्तराखंड के दो जवान भी शहीद हुए थे. वहीं, इस घटना में शहादत देने वाले जवानों की आत्मा की शांति के लिए धर्मनगरी हरिद्वार में भारत माता मंदिर ट्रस्ट ने भारत माता स्थापना यज्ञ का आयोजन किया. बीते नौ मार्च से शुरू हुए इस यज्ञ में देश के अलग-अलग राज्यों से आये हजारों लोग इसके साक्षी बने और शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

जानकारी देते भारत माता मंदिर ट्रस्ट के परमाध्यक्ष स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज.


वहीं, भारत माता मंदिर ट्रस्ट के परमाध्यक्ष स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज ने देश के लोगों से जाति और धर्म से ऊपर उठकर एकजुट रहने की अपील की. उन्होंने कहा किदेश के लोग अपने नाम से नहीं बल्कि अपने आचरण के आधार पर भारत के नागरिक कहलाये जाने चाहिए. भारत माता आराधना यज्ञ शहीदों की आत्मशांति के लिए पूरे विधि-विधान के साथ किया गया है. ये यज्ञ देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को समर्पित था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details