उत्तराखंड

uttarakhand

मतगणना स्थल पर धरने पर बैठीं भगवानपुर विधायक, अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Sep 30, 2022, 7:10 AM IST

हरिद्वार पंचायत चुनाव की मतगणना (Haridwar Panchayat Election Vote Counting) को लेकर हंगामे की खबर सामने आई है. वहीं इसी क्रम में भगवानपुर में क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश (Bhagwanpur MLA Mamta Rakesh) मतगणना स्थल के बाहर धरने पर बैठ गईं. उनका आरोप है कि कई घंटे बाद भी जीते हुए प्रत्याशी का प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: हरिद्वार जनपद में पंचायत चुनाव की मतगणना (Haridwar Panchayat Election Vote Counting) चल रही है. ऐसे में कई मतगणना स्थलों पर हुए हंगामे की खबरें भी सामने आई हैं. इसी क्रम में भगवानपुर में क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश (Bhagwanpur MLA Mamta Rakesh) मतगणना स्थल के बाहर धरने पर बैठ गईं. उनका आरोप है कि पिछले 8 घंटे से जीते हुए प्रत्याशी का प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सत्ता के दबाव में आकर अधिकारी सही से काम नहीं कर रहे हैं.

इस दौरान ममता राकेश ने कहा कि चोली शहाबुद्दीनपुर सीट की गिनती 8 घंटे पहले हो चुकी है. लेकिन 8 घंटे बीत जाने के बाद भी प्रमाण पत्र नहीं दिया गया. ममता राकेश ने कहा कि आरओ पिछले 8 घंटे से गायब हैं. उन्होंने कहा कि अब से पहले भी बड़े-बड़े चुनाव हुए हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ है. इसलिए उन्हें मजबूरन धरने (Bhagwanpur MLA Mamta Rakesh Protest) पर बैठना पड़ा. साथ ही लंबी जद्दोजहद के बाद अब प्रत्याशी का प्रमाण पत्र दिया गया है, ममता राकेश ने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि मतगणना में धांधली हो रही है.
पढ़ें-हरिद्वार पंचायत चुनाव: मंगलौर-बहादराबाद में पुलिस पर पथराव, आरोपियों की तलाश जारी

बता दें कि हरिद्वार पंचायत चुनाव की मतगणना से दौरान जिले भर में जगह-जगह हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने हंगामा किया. इस दौरान कुछ जगहों पर माहौल ज्यादा खराब हो गया था. मंगौलर में जहां भीम आर्मी एवं आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और पुलिस पर पथराव किया. वहीं, हरिद्वार के बहादराबाद मतगणना केंद्र पर काफी बवाल हुआ. यहां मतगणना केंद्र में घुस प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details