उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा रामदेव ने फहराया 108 फीट का तिरंगा, ओमीक्रोन पर बोलेः 100% दवा तैयार

By

Published : Jan 26, 2022, 2:25 PM IST

Updated : Jan 26, 2022, 4:08 PM IST

73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पतंजलि योगपीठ में योग गुरु बाबा रामदेव ने 108 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने बताया कि ओमीक्रोन की दवा हमने तैयार कर ली है.

BABA RAMDEV
बाबा रामदेव

हरिद्वारः धर्मनगरी हरिद्वार के बहादराबाद थाना क्षेत्र स्थित पतंजलि योग पीठ में आज योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत की आन-बान और शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया. बाबा राम देव ने पतंजलि योग पीठ स्थित 108 फीट के राष्ट्रीय ध्वज को फहराया. इस दौरान बाबा रामदेव के अनुयायी, पतंजलि का स्टाफ, स्कूली छात्र छात्राएं और सभी धर्मों के धर्म गुरु मौजूद रहे.

ओमीक्रोन की दवाई तैयारःकोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रोन पर बोलते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि हमने कोरोना की भी दवाई बनाई थी और ओमीक्रोन के ऊपर भी हमारा पहला रिसर्च पूरा हो गया है. ओमीक्रोन की 100% दवा हमने तैयार कर ली है. ये हमारे साइंटिस्ट के दिन-रात मेहनत का परिणाम है.

ओमीक्रोन की दवा 100% तैयार.

ये भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवसः CM धामी ने खटीमा में किया ध्वजारोहण, प्रदेश वासियों को दी शुभकामनाएं

पतंजलि योगपीठ में ध्वजारोहण के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि जातियों, धर्म और संप्रदाय के नाम पर ध्रुवीकरण, देश की एकता अखंडता और संपदा के लिए खतरा है. इसलिए हमें राष्ट्र के नाम पर ध्रुवीकरण करना चाहिए. विकास के नाम पर करना चाहिए. समाज को जोड़ने के नाम पर विचार करना चाहिए, तोड़ने के नाम पर नहीं. बाबा रामदेव ने कहा कि देश के प्रथम सीडीएस बिपिन रावत और यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह को पद्म विभूषण पुरस्कार दिए गया है, राष्ट्र उनका कृतज्ञ रहेगा.

बाहर देश से न खरीदे भारत हथियारः योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि भारत की सेना दुनिया में सबसे अधिक बहादुर है और दुनिया के आधुनिक हथियारों से सुसज्जित है. लेकिन कुछ हथियार हमें भारत के बाहर से खरीदने पढ़ रहे हैं. हम चाहते हैं कि जब भारत आत्मनिर्भरता के दौर से गुजर रहा है तो ऐसा भारत बने जिस को अपनी सुरक्षा के लिए किसी भी देश से हथियार न खरीदना पड़े.

Last Updated : Jan 26, 2022, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details