उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पालघर की घटना पर गुस्से में बाबा रामदेव, देश के माथे पर कलंक बताया

महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं की हत्या के मामले पर संत-समाज में काफी गुस्सा है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Apr 21, 2020, 8:12 AM IST

Updated : May 24, 2020, 12:03 PM IST

रामदेव
रामदेव

हरिद्वार: महाराष्ट्र के पालघर जिले में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की हत्या का मामला गरमाता जा रहा है. साधुओं की निर्मम हत्या पर संत समाज ने काफी रोष व्यक्त किया है. योग गुरु बाबा रामदेव ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. रामदेव ने कहा कि इस मामले में साधु-संत चुप बैठने वाले नहीं हैं. जरूरत पड़ने पर वो आंदोलन करने को भी तैयार हैं.

पालघर की घटना पर गुस्से में बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने साधु-संतों की निर्मम हत्या को भारत के माथे पर कलंक बताया है. यही नहीं बाबा रामदेव ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न होने तक लाखों साधु-संतों के मौन न बैठने की और आंदोलन तक करने की बात कही है.

पढ़ें-महाराष्ट्र की घटना से आक्रोशित संतों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

बाबा रामदेव ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से दो साधुओं की पीट-पीट कर हत्या की गई है यह धर्म, देश और संस्कृति का अपमान है. जो इसके दोषी हैं उन लोगों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. संत समाज इस घटना की घोर निंदा करता है. जब तक इस मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं होती साधु-संत शांत नहीं बैठेगे. जरूरत पड़ी तो वे आंदोलन भी करेंगे. इस पर अखाड़ा परिषद और वरिष्ठ साधु संत विचार कर रहे हैं.

इस मामले में जूना अखाड़ा के पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि महाराज ने महाराष्ट्र सरकार से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. गिरि ने इसे सभ्य समाज के लिए एक दुखद घटना बताया है.

महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि ने कहा कि पुलिस के आगे साधुओं को बुरी तरह पीटा जा रहा था. लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही. महाराष्ट्र सरकार को उन कारणों का पता लगाना चाहिए जिन कारणों से भीड़ ने सन्यासियों की हत्या कर दी.

Last Updated : May 24, 2020, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details