उत्तराखंड

uttarakhand

HAPPY HOLI: 'प्राकृतिक' रंग में रंगे बाबा रामदेव, खेली फूलों की होली

By

Published : Mar 10, 2020, 10:13 AM IST

Updated : Mar 10, 2020, 11:49 AM IST

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बाबा रामदेव ने हरिद्वार में फूलों की होली खेली. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सभी लोग केमिकल युक्त रंगों का इस्तेमाल न करें और प्राकृतिक रंगों के साथ होली खेलें.

Holi Celebration
Holi Celebration

हरिद्वार:दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए योग गुरू बाबा रामदेव ने फूलों की होली खेली. इस दौरान रामदेव ने सात्विक और प्राकृतिक ढंग से होली मनाने का संदेश भी दिया. इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने हुड़दंग से दूर भारतीय संस्कृति और परंपरा के अनुरूप गुलाब के फूलों की होली खेली.

बाबा रामदेव ने खेली फूलों की होली

बाबा रामदेव ने कहा कि होली प्रेम, प्यार और सद्भाव का पर्व है. होली के मौके पर हम सब एक-दूसरे को गले लगाकर नफरत की दीवार को तोड़ें और मजहबी उन्माद और आतंकवाद जैसी बुराइयों को होली के रंग से दूर कर देश को आगे बढ़ाएं. रामदेव ने गुलाब के फूलों के साथ होली खेलकर देशभर के लोगों को संदेश दिया कि वो केमिकल युक्त रंग व गुलाल की बजाय प्राकृतिक रंगों के साथ होली खेलें. उन्होंने कहा कि अनजान व्यक्तियों और विदेशियों से दूर रहें.

पढ़ें- होलिका दहन के साथ शुरू हुआ होली का 'हुड़दंग', पूजन कर की सुख-समृद्धि की कामना

कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए बाबा रामदेव और उनके अनुयायियों ने फूलों की होली खेली. बाबा रामदेव ने लोगों से अपील की कि भारतीय संस्कृति और परंपरा के अनुरूप गुलाब के फूलों से होली खेलें, इससे किसी भी प्रकार के वायरस का खतरा नहीं होगा.

Last Updated : Mar 10, 2020, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details