उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 1, 2023, 7:05 PM IST

ETV Bharat / state

Haridwar Crime: सतपाल महाराज के आश्रम स्थित एटीएम से चोरी का प्रयास, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के आश्रम स्थित केनरा बैंक के एटीएम से चोरों ने चोरी का प्रयास किया, लेकिन चोर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सकें. वहीं, मामले में शाखा प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार:ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब कैबिनेट मंत्री की बिल्डिंग में स्थित एटीएम में चोरी को अंजाम देने से गुरेज नहीं कर रहे हैं. सतपाल महाराज के प्रेमनगर आश्रम स्थित केनरा बैंक शाखा के एटीएम को चोरों ने निशाना बनाते हुए तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए. जब चोर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुए तो वहां से भाग निकले. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो आरोपियों को चिन्हित किया गया है.

मंगलवार देर रात नकाबपोश चोरों ने काबीना मंत्री सतपाल महाराज के आश्रम स्थित केनरा बैंक के एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया. चोरों ने एटीएम के फ्रंट लॉक के अलावा डिजिटल लॉक पैनल को भी तोड़ दिया. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. इस मामले में शाखा प्रबंधक स्मृ‌ता बधानी की तरफ से अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कोतवाली ज्वालापुर में तहरीर दी गई है. जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने कहा मामले की जांच की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसके अलावा कोतवाली रानीपुर की गैस प्लांट चौकी क्षेत्र में चोरी की घटना सामने आई है. बुधवार को सीसीटीवी फुटेज में ऐसी ही एक चोरी का खुलासा हुआ. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश तलाश कर रही है. बता दें रानीपुर गैस प्लांट चौकी इलाके में आईसी इलेक्ट्रिकल्स कंपनी है.
ये भी पढ़ें:Smack Smuggler Arrested: रुद्रपुर में 11 लाख रुपए की स्मैक पकड़ी, पुलिस के हाथ आया सप्लायर

बुधवार सुबह कंपनी ने रूटीन जांच के लिए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला. जिससे पता चला कि 4 दिन में तीन बार एक चोर फैक्ट्री के अंदर से तांबा और अन्य उत्पाद गठरी में बांधकर पार करता नजर आ रहा है. जिसके बाद चोर इस सामान को उठाकर ले जाता भी साफ दिख रहा है. कंपनी की ओर से गैस प्लांट चौकी में अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग भी लगे हैं. जिस से उम्मीद है कि चोर की जल्द गिरफ्तार हो सकती है.

कोतवाली रानीपुर इंचार्ज नरेश सिंह बिष्ट ने कहा फैक्ट्री प्रबंधन की तहरीर पर अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ऐसा लगता है कि किसी नशेड़ी ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. सीसीटीवी फुटेज में भी आरोपी साफ नजर आ रहा है, जिसकी तलाश में टीम को लगाया गया है. कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं. उम्मीद है जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details