उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंकज पाठक HRDA में सहायक अभियंता के पद से निलंबित

हरिद्वार के रुड़की स्थित ओम गुप्र ऑफ कॉलेज के अवैध निर्माण कार्यो को लेकर शुक्रवार को हरिद्वार विकास प्राधिकरण के वीसी दीपक रावत ने सहायक अभियंता के अधिकारी पंकज पाठक का निलंबन कर दिया है.

By

Published : Jul 24, 2020, 9:38 PM IST

Haridwar
पंकज पाठक HRDA में सहायक अभियंता के पद से निलंबित

हरिद्वार: जिले के रुड़की स्थित ओम गुप्र ऑफ कॉलेज के अवैध निर्माण कार्यो को लेकर शुक्रवार को हरिद्वार विकास प्राधिकरण के वीसी दीपक रावत ने सहायक अभियंता अधिकारी पंकज पाठक का निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से ओम ग्रुप ऑफ कॉलेज के अवैध निर्माण कार्यो को लेकर बार-बार नोटिस जारी कर जवाब मांगा जा रहा था, लेकिन एक लंबे समय से संतोषजनक नोटिस का जवाब न देने पर हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष दीपक रावत ने पंकज पाठक को HRDA के सहायक अभियंता पद से निलंबित कर वापस सिंचाई विभाग में कार्यभार संभालने का आदेश दिया है.

पढ़े-कोरोना संक्रमित डॉक्टर को किसी भी अस्पताल ने नहीं किया एडमिट, हो गई मौत

सूत्रों के अनुसार ओम ऑफ ग्रुप कॉलेज का निर्माण कार्य मानकों के अनुरूप नहीं हो रहा था. दूसरी तरफ निर्माण कार्य के संबंधित ठेकेदारों के बिलों को अनावश्यक रूप से निलंबित करने और अपने कार्य को सहजता पूर्वक ना करने से प्रभारी HRDA अभियंता के पद से निलंबित किया गया है.

पढ़े-ऑनलाइन एजुकेशन के फायदे कम और नुकसान ज्यादा, छात्रों-अभिभावकों ने बताई अपनी पीड़ा

हरिद्वार विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष दीपक रावत ने बताया कि कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी. उन्होंने बताया कि पंकज पाठक द्वारा काफी लंबे समय से सही कार्य नहीं किया जा रहा था और उनके द्वारा कार्यों में लापरवाही बरती जा रही थी, जिससे विभाग की छवि भी धूमिल हो रही थी. इसी को देखते हुए आज यह कार्रवाई की गई है और अगर आगे की भी कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details